Monday, June 14, 2021

 

 

 

PM के साथ दिया अखबारों में विज्ञापन, महिला बोली – ‘हमारे पास तो कोई घर नहीं’

- Advertisement -
- Advertisement -

बंगाल के अखबारों में प्रधानमंत्री आवास योजना के विज्ञापन में छपी एक महिला की तस्वीर मोदी सरकार के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गई। दरअसल, जिस महिला की यह तस्वीर है। वह एक किराए के मकान में रहती है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने किसी भी तरह के घर मिलने से साफ इनकार किया है।

 ‘आत्मनिर्भर भारत, आत्मनिर्भर बंगाल’ के नारे के साथ इस विज्ञापन में लिखा है, प्रधानमंत्री आवास योजना में मुझे मिला अपना घर। सर के ऊपर छत मिलने से करीब 24 लाख परिवार हुए आत्मनिर्भर। साथ आइये और एक साथ मिलकर आत्मनिर्भर भारत के सपने को सच करते हैं।

विज्ञापन में जिस महिला की तस्वीर छपी है उनका नाम लक्ष्मी देवी है। लक्ष्मी देवी के पास पास अपना कोई घर नहीं है। वे 500 रुपये महीने किराए के एक बहुत छोटे से कमरे में रहती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लक्ष्मी देवी को यह भी नहीं पता है कि उनकी यह तस्वीर कब खींची गयी।

मूलत: बिहार के छपरा जिले की रहने वाली लक्ष्मी देवी कोलकाता के बहू बाजार में रहती है। उनका कहना है कि उनके पास ना गांव में जमीन है ना ही बंगाल में अपनी जमीन है। वो यहां पर एक किराए के मकान में रहती है। फोटो को लेकर जब उनसे बात की गयी तो उन्होंने कहा कि हमें इसे लेकर कुछ भी मालूम नहीं है। मैं भाड़े के घर में रहती हूं।

लक्ष्मी देवी को जब पता चला कि उसकी तस्वीर अखबारों में छपी है तो उसे लगा अखबार वालों ने उसकी तस्वीर को क्यों छापा है? वो कई अखबारों के दफ्तर पहुंच कर इसे लेकर जानकारी लेने लगी। लेकिन बाद में उसे पता चला कि यह विज्ञापन भारत सरकार की तरफ से जारी किया गया है।

इस विज्ञापन पर मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि बार-बार दोहराने पर भी, झूठ झूठ ही रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles