bab

6 दिसम्बर को बाबरी मस्जिद की शहादत की 24वी बरसी हैं. ऐसे में ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने इस दिन को देश भर में शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील करते हुए कहा कि देश भर में बाबरी मस्जिद की शहादत के आरोपियों को सज़ा दिलाने की मांग की जाए.

उन्होंने कहा कि आगामी 6 दिसम्बर को बाबरी मस्जिद शहादत की 24वीं बरसी पर प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले ज्ञापनों में विवादित ढांचा विध्वंस से संबंधित मुकद्दमों में जल्द फैसले के प्रयास की अपील की जाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट के परिप्रेक्ष्य में यह मांग भी की जाए कि वर्ष 2003 में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत जिन अभियुक्तों से षड्यंत्र का आरोप खत्म कर दिये गये थे, उनके खिलाफ यह इल्जाम लगाने के लिये सीबीआई अदालत में अर्जी दे.

जीलानी ने कहा कि मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले ग्यापन में यह बात खासतौर पर लिखी जाए कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुरूप बाबरी स्थल पर यथास्थिति बनाये रखने के लिये पुनर्निर्देशित करने के साथ-साथ प्रदेश के सभी जिला एवं पुलिस प्रशासन को उत्तेजक बयान देकर माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिये जाएं.

साथ ही बाबरी मस्जिद के हक़ में दुआ भी की जाए ताकि इसे जुड़े मुकदमों का फैसला जल्द से जल्द हो. और मुसलमानों को क़ब्ज़ा हासिल हो जाए

Loading...