Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

JNU में ABVP सदस्यों ने की मुस्लिम छात्र की पिटाई, नजीब की तरह गायब कर देने की दी धमकी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: देश का मशहूर विश्वविद्यालय जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में एक बार फिर से एबीवीपी की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। एबीवीपी के सदस्यों ने नर्मदा हॉस्टल में रहने वाले जेएनयू के छात्र रागिब इकराम की पिटाई की। फिलहाल वह सफदरजंग अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती है।

पीड़ित छात्र के भाई का कहना है कि हमलवारों ने मेरे भाई को धमकी दी है कि उसे भी लापता छात्र नजीब की तरह गायब कर देंगे। उन्होंने दावा किया कि मुझे रागिब के दोस्त ने बताया कि उसने हमलावरों के दरवाजे पर एबीवीपी का पोस्टर देखा था।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, रागिब ने रविवार को हॉस्टल में स्पेशल डिनर के दौरान आरोपियों को खाना देने से मना कर दिया था, क्योंकि वे सभी नर्मदा हॉस्टल के नहीं थे। इसके अगले दिन तीनों छात्रों ने कथित तौर पर रागिब की जमकर पिटाई कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रागिब को कथित तौर पर जेएनयू में एक अन्य हाॅस्टल के स्टूडेंट द्वारा पीटा गया है।

इस घटना पर जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने ABVP के छात्रों पर हमला करने का आरोप लगाया है।आइशी घोष ने कहा, ऐसा आगे नहीं चलने दे सकते। सीनियर वार्डन और प्रोक्टर को आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।आइशी घोष ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि जेएनयू हमले के 14 दिन गुजर गए लेकिन अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। आज फिर एक छात्र को एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने पीटा।

हालांकि एबीवीपी ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। एबीवीपी ने कहा, लेफ्ट और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) यूनिवर्सिटी को काम करने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने दावा किया, बीए द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रैगिंग के आरोपी व्यक्ति के खिलाफ एबीवीपी हिंसा के एक मामले के रूप में दिखाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles