आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी का विरोध करने पर करगिल की जंग में देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर को बलात्कार की धमकी दी जा रही हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही है ?

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने कहा एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट के वायरल होने के बाद उन्हें धमकी भरे संदेश मिले हैं. उन्होंने एनडीटीवी से कहा, “सोशल मीडिया पर मुझे काफी धमकी मिल रही है. मुझे लगता है कि यह बहुत डरावना है जब लोग आपको हिंसा या दुष्कर्म की धमकी देते हैं.”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर दुष्कर्म की धमकी देना सही नहीं है. उनके बयान को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित चौतरफा समर्थन मिला है.

दरअसल, गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर के रूप में एक एक तख्ती पकड़े हुए तस्वीर शेयर की हैं जिस पर लिखा हैं कि ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ती हूं. मैं एबीवीपी से नहीं डरती. मैं अकेली नहीं हूं. भारत का हर छात्र मेरे साथ है. हैशटैग स्टूडेंट्स अगेंस्ट एबीवीपी.’

गुरमेहर ने अपने फेसबुक स्टेटस में लिखा है, ‘एबीवीपी द्वारा निर्दोष छात्रों पर किया गया निर्मम हमला परेशान करने वाला है और इसे रोका जाना चाहिए. यह हमला प्रदर्शनकारियों पर नहीं था बल्कि यह लोकतंत्र की हर उस धारणा पर हमला था, जो हर भारतीय के दिल के करीब है। यह आदर्शों, नैतिक मूल्यों, स्वतंत्रता और इस देश में जन्मे हर व्यक्ति के अधिकारों पर किया गया हमला था.’


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें