Friday, December 3, 2021

JNU में छात्रों से ABVP कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप, AISA नेता ने दर्ज कराई एफआईआर

- Advertisement -

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं पर छात्रों से मारपीट का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने एफ़आईआर भी दर्ज की है।

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) के एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि करीब 16 लोग बुधवार देर रात उसके हॉस्टल रूम में घुस आए और मारपीट की, जिसके बाद उसके चेहरे पर 6 टांके लगे हैं। ये सभी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े बताए जा रहे है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि इस मामले में आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाने) और धारा 341 (गलत तरह से क्रूरता दिखाने) के तहत अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। हालांकि, एबीवीपी ने इस घटना में हाथ होने से इनकार कर दिया।

शिकायतकर्ता विवेक पांडे के अनुसार, घटना रात करीब 1.30 बजे के आसपास हुई, जब वह माही मांडवी हॉस्टल में अपने कमरे में था। देर रात कुछ लोगों ने दरवाजा खटखटाया और नाम लेकर उसे बाहर बुलाया। जैसे ही उसने दरवाजा खोला तो कुछ लोग बिना वजह ही उस पर चिल्लाने लगे।

एफआईआर में कहा गया है कि मारपीट करने वाले सभी लोग नशे में थे। कुछ ही देर बाद अन्य लोग भी आ गए और उन्होंने कड़े से छात्र को पीटना शुरू कर दिया। एक घूंसा छात्र के चेहरे पर भी लगा, जिससे घाव हो गया। घटना के बाद पुलिस, सिक्योरिटी और वॉर्डन कमरे में पहुंचे।

शिकायत के बाद उन्होंने मारपीट करने वाले एक व्यक्ति का फोन चेक किया, जिसमें एबीवीपी नेता का मैसेज था और उसमें निशाना बनाए गए छात्र की पूरी जानकारी दी गई थी। घटना के बारे में पूछने पर माही मांडवी हॉस्टल के वॉर्डन सौम्यजीत रे ने बताया कि उन्हें ऐसे किसी मैसेज के बारे में याद नहीं, पर फोन की चेकिंग जरूर की गई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles