पिछले विधानसभा चुनावों में जीत का इतिहास रच चुकी आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि वे इस बार हो रहे MCD चुनाव में भी इतिहास ही रचेगी. पार्टी का दावा हैं कि MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी 272 में से 218 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

दरअसल पार्टी ने खुद का इंटरनल सर्वे कराया हैं. जिसके आधार पर पार्टी ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी 272 में से 218 वार्डों में जीत हासिल करने जा रही है जबकि, बीजेपी को 39 और कांग्रेस को 8 सीटें मिल सकती हैं. निर्दलीय और अन्य को 7 सीटें हासिल हो सकती हैं.

सर्वे जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने बताया कि जहां तक वोट शेयर की बात है तो आप को 51.2%, बीजेपी को 28.1%, कांग्रेस को 9.2 % वोट मिल .यानी ‘आप’ का वोट यहां 2015 के विधानसभा के वोट शेयर के मुकाबले 3.2% और बीजेपी का 4.2% फीसदी कम हो रहा है जबकि कांग्रेस का भी वोट 0.5% फीसदी कम हुआ है.

पार्टी का कहना हैं कि उसने  एक प्रोफेशनल सर्वे एजेंसी की मदद से उसने 7-17 अप्रैल के बीच यह सर्वे कराकर करीब 31,507 लोगों की राय जानी. सर्वे में 6 मुद्दों पर जनता की राय भी जानी जैसे सफाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी और हाउस टैक्स.

पार्टी के मुताबिक लोगों ने दिल्ली सरकार के कामों को सराहा है. हाउस टैक्स का वादा जनता को बहुत पसंद आ रहा है जबकि बिजली, पानी, गंदगी और भ्रष्टाचार इस चुनाव के सबसे अहम मुद्दे हैं.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें