लहसुन चोरी करने के आरोप में मुस्लिम युवक को भीड़ ने बेदर्दी से पी’टा

मध्यप्रदेश के रतलाम का एक Video सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे एक मुस्लिम युवक को एक पिकअप ट्रक से बांध कर पीटा जा रहा है। Video के वायरल होने के बाद प्रशासन की तरफ से जांच का आदेश दे दिये गए है।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित की पहचान 40 वर्षीय कादर हुसैन के रूप में हुई है। वीडियो में कुछ लोग उसे डंडे से मार रहे हैं, तो कुछ उस पर थप्पड़ बरसा रहे हैं। पिटाई कर रहे लोगो का आरोप है कि ये व्यक्ति चोर है। जब किसान मंडी में लहसुन बेचने आते हैं तो यह व्यक्ति मौका पा कर लहसुन चोरी करता है।

लोगों ने इसे बुधवार को भी चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा और पुलिस को सुपुर्द करने की बजाय खुद ही उसे सजा देने लगे। कादर पर पहले से ही चोरी के दो मुकदमें चल रहे थे और कादर को पुलिस ने जेल भेज दिया है। 

मंडी सचिव के घटना की पुष्टि की है। जावरा शहर के पुलिस अधिकारी मामले में वीडियो देखकर पिटाई करने वालों पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं। जबकि पीड़ित व्यक्ति कादर हुसैन (40) को पुलिस 25 आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

गौैरतलब है कि हाल के दिनों में मध्यप्रदेश में भीड़ के द्वारा हिंसा की कई खबरे सामने आ रही है। पिछले महीने ही धार जिले में युवाओं को पेड़ से बांधकर सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा मारपीट करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया था। अमझेरा थाना के दसई चौकी अंतर्गत राजगढ़ क्षेत्र के निवासी 5 युवाओं को पेड़ से बांधकर गांव के सैकड़ों लोगों ने जमकर मारपीट की थी।

विज्ञापन