राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षा के नाम पर मुस्लिम युवक पहलू खान की पीट-पीट कर हत्या करने और अन्य लोगों को घायल करने के मामलें में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हिंसा की वजह से गौरक्षा का मुद्दा बदनाम हो रहा है.

उन्होंने कहा, हम देशभर में गोवध पर रोक लगाने वाला कानून चाहते हैं. कानून का पालन करते हुए गाय की रक्षा करने का काम जारी रहना चाहिए. भागवत ने कहा, गायों की रक्षा करते हुए ऐसा कुछ नहीं करना है जो दूसरों के विश्वास को ठेस पहुंचाए. कुछ भी हिंसक नहीं करना है. यह केवल गोरक्षकों की प्रयास को बदनाम करता है. गायों को बचाने का काम कानून और संविधान का पालन करते हुए हो.’

भागवत ने कहा कि कई राज्यों में जहां संघ की पृष्ठभूमि (बीजेपी) वाले लोग सत्ता में हैं, वहां ऐसे कानून बनाए बनाए गए हैं. उन्होंने विश्वास जताया कि दूसरी सरकारें भी स्थानीय जटिलताओं से निपटेंगीं और इस तरह का कानून बनाएंगी. याद रहें कि उत्तर-पूर्व के कई राज्यों में गाय की हत्या पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

संघ पप्रमुख का बयाना ऐसे समय में आया जब गौरक्षा के नाम पर देश में भर बढ़ रही हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट भी एक याचिका पर चिंता जाहिर कर चूका हैं. इस मामले को लेकर कोर्ट ने केंद्र सहित 6 राज्यों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

Loading...