Thursday, January 20, 2022

अब गुरुग्राम में स्कूटी के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली का कटा 59 हजार रुपये का चालान

- Advertisement -

नया मोटर वाहन संशोधन विधेयक 2019  के एक सितंबर से लागू होने के साथ ही  हरियाणा के गुरुग्राम (Gurgram) में ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैक्टर-ट्रॉली का 59 हजार रुपये का चालान काट दिया। इससे पहले गुरुग्राम में ही एक स्कूटी चालक का 23 हजार रुपये का चालान काटने का मामला सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात ट्रैफिक पुलिस ने न्यू कॉलोनी मोड़ के पास ओवर लोड ट्रैक्टर-ट्राली के चालक को 59 हजार का चालान थमा दिया। इतना ही नहीं, ट्रैक्टर चालक ने रेड लाइट जंप करने के चक्कर में एक मोटसाइकिल में टक्कर भी मार दी थी। पुलिस कर्मियों ने रोककर चालक से कागजात मांगे तो वह कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका।

इसके बाद नए ट्रैफिक एक्ट के तहत ट्रैफिक पुलिस ने चालक लाइसेंस, आरसी, फिटनेस प्रमाण पत्र, इंश्योरेंस, खतरनाक सामान रखने तथा खतरनाक ड्राईविंग, ट्रैफिक नियम की अनुपालना नहीं करना, तथा रेड लाइट जंप करने, वाहन को हाईबीम में चलाने के आरोप में चालक रामगोपाल को 59 हजार रुपये का चालान थमा दिया था। हालांकि, बुधवार दोपहर को चालक ने कई दस्तावेज दिखा दिए तो अब उसे 13 हजार का ही भुगतान करना पड़ेगा।

traf

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी समशेर सिंह ने बताया कि हमने दो 2 सितंबर को कुल 950 चलान जबकि 3 को 740 चलान काटे हैं। मेरी राय है कि नियम सख्त होना चाहिए। जो ट्रैफिक के नियम हैं उसे पालन करें इससे वाहन चालकों का फायदा है। दूसरों का भी फायदा होगा। 20 हज़ार, 25 हज़ार के चालान मोटर व्हीकल एक्ट के तहत काटे जा रहे हैं। अगर अपने पेपर बाद में भी दे देंगे तो सॉफ्टवेयर में अपडेट कर आपके चलान कम हो जाएंगे।

इससे पहले एक ऑटो का भी भारी भरकम चालक कटा है।  उसे 32, 500 रुपये भुगतने पड़ेंगे। यह चालान गुरुग्राम के ब्रिस्टल चौक पर काटा गया। चालक के पास आरसी, डीएल, पॉल्युशन सर्टिफिकेट, इंश्योरेंस और नंबर प्लेट का दोषी पाया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles