Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

सोमवीर सिंह की गिरफ्तारी के बाद हनी ट्रैप में फंसे 50 जवानों की भी जांच जारी

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी देने के आरोप में सेना के जवान सोमवीर सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया है कि सोमवीर की तरह करीब 50 जवानों ने गोपनीय जानकारियां साझा की है।

इस मामले के सामने आने के बाद इन सभी 50 जवानों की चैटिंग को सर्विलांस पर रखा गया है। ये सभी अनिका चोपड़ा फ़ेसबूक प्रोफ़ाइल से जुड़े थे। जो कराची से संचालित की जा रही थी। पूछताछ मे जवानों ने यह बात कुबूली है कि चोपड़ा ने सभी के साथ एक टाइम फिक्स कर रखा था जब वह सबसे बात करती थी।

महिला के नंबर की जांच में पता चला की आईपी एड्रेस पकिस्तान के कराची का है। सोमवीर के पकड़े जाने के बाद भेद खुलने के डर से आईएसआई एजेंट अनिका ने अपनी फ्रेंड लिस्ट और निजी जानकारी को छिपा दिया है ताकि कोई देख न पाए। एजेंसी ने बैंक खातों की जांच भी शुरू कर दी है। जांच में पाया गया कि महिला ने सोमवीर के खाते में जून 2018 में पांच हजार दिल्ली के एक बैंक में जमा करवाए थे। सोमवीर ने पैसे अपने भाई के खाते में मंगवाए थे।

इसके अलावा जुलाई 2018 में दस हजार जैसलमेर में मौजूद अपने एजेंट के हाथों भेजे सोमवीर को कैंट इलाके से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी जिस कारण वह एजेंट उस तक पहुंच नहीं पाया। एमआई और सीआईडी के मुताबिक महिला जम्मू के नंबर का इस्तेमाल कर रही थी।

बताया जा रहा है कि सोमवीर ट्रेनिंग के दौरान से ही महिला एजेंट के संपर्क में था, उस दौरान उसने अहमदनगर ट्रेनिंग कैंप की जानकारी साझा की थी। उसकी पोस्टिंग जब अर्जुन टैंक यूनिट जैसलमेर में हुई तो वह पकिस्तान के लिए अहम मोहरा बन गया था।

जांच में यह बात भी सामने आई है कि सूचनाएं पाने के लिए महिला एजेंट सोमवीर सहित दूसरे जवानों के सामने वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र होकर डांस किया करती थी।  सोमवीर के फोन से नग्न तस्वीरें मिली है, इसके अलावा बताया जा रहा है कि महिला इसी यूनिट के पांच और जवानों से संपर्क में थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles