Saturday, September 25, 2021

 

 

 

मिजोरम पुलिस ने की असम पुलिस पर फायरिंग,  छह जवान शहीद, 50 से ज्यादा घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

सीमा विवाद को लेकर जारी विवाद के बीच सोमवार को एक खूनी संघर्ष में असम पुलिस के पांच कर्मियों की मौत हो गई है। जबकि एसपी समेत 50 से ज्यादा कर्मी घायल हैं। बताया जा रहा है कि ये फायरिंग मिजोरम पुलिस ने की।

गोलीबारी के बीच जंगल में फंसे असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फायरिंग और पथराव में कछार के एसपी निंबालकर वैभव चंद्रकांत भी घायल हुए हैं। वहीं दूसरी और असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग भी जारी है।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने असम पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के आरोप लगाए। जबकि असम की पुलिस ने दावा किया कि मिजोरम से बड़ी संख्या में बदमाशों ने पथराव किया और असम सरकार के अधिकारियों पर हमला किया।

असम में फिलहाल भाजपा की सरकार है। जबकि मिजोरम में भाजपा नीत पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नेडा) में शामिल मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) की सरकार है। ऐसे में अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दोनों मुख्यमंत्रियों से बात की और शांति स्थापित करने की अपील की।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार रात को एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि असम के पुलिसवालों को मारकर मिजोरम की पुलिस, गुंडे जश्न मना रहे हैं। दूसरी ओर मिजोरम के गृह मंत्री का कहना है कि असम के कई पुलिसवाले अचानक सीमा में आए और मिजोरम सीमा में बने पोस्ट को पार कर दिया। असम पुलिस ने कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद ये ताज़ा हिंसा शुरू हो पाई।

मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने पुलिस और नागरिकों के बीच झड़प का एक वीडियो ट्वीट करते हुए पीएमओ व गृहमंत्री अमित शाह को टैग करते हुए अनुरोध किया कि यह मामला गंभीर है और इस मामले में तुरंत कोई कार्रवाई की जाए। साथ ही हैशटैग के साथ लिखा, मिजोरम-असम सीमा पर तनाव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles