Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

चीन से लौटे एयर इंडिया के 5 पायलट और 2 स्टाफकर्मी पाये गए कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना के कहर के बीच अब एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उड़ान भरने से 72 घंटे पहले हुई जांच में इन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सभी पायलट मुंबई में कार्यरत हैं। उन्होंने चीन के लिए कार्गो फ्लाइट्स ली थीं।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को 77 पायलेट्स का टेस्ट किया गया था जिसके बाद 5 पायलटों का टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके अलावा 2 और स्टाफ की टेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। ऐसे में सभी क्वारेंटीन कर दिया गया है। ये सभी उस जहाज में सवार हुए थे जिसने चीन की यात्रा की थी।

बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से भारतीयों को लाने में एयर इंडिया के विमान लगातार कार्यरत है, जो पायलट रविवार को कोरोना की चपेट में आए हैं, उन्होंने 20 अप्रैल को चीन के लिए उ़ड़ान भरी थी। अधिकारियों के अनुसार इन पायलटों ने यात्रा के दौरान यात्रियों के संपर्क में नहीं आने की कोशिश की थी। बावजूद इसके, ये कोरोना की जद में आ गए।

इस बीच देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार को 2,109 हो गई और संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 62,939 पर पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 128 लोगों की मौत हुई और 3,277 मामले सामने आए हैं।

मंत्रालय ने बताया कि देश में 41,472 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जिनका इलाज चल रहा है जबकि 19,357 लोग स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज विदेश चला गया है। स्वस्थ होने की दर करीब 30.75 प्रतिशत है। संक्रमण के कुल मामलों में 111 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles