Monday, July 26, 2021

 

 

 

CAA: पुलिस फायरिंग में 4 की गई जान, आज से हट सकता है कर्फ्यू

- Advertisement -
- Advertisement -

गुवाहाटी. असम में नागरिकता संशोधन कानून (Citizen Amendment Bill) को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन में अब तक चार लोग अपनी जान गंवा चुके है। हालांकि सरकार का दावा है कि हालात अब धीरे-धीरे शांत होता दिख रहा है।

असम पुलिस के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत का कहना है कि पुलिस के एक्शन में चार लोगों की मौत हो गई है। ऐसे हालात बन गए थे कि पुलिस को फायरिंग करनी ही पड़ी, हालांकि अब हालात काफी हद तक सुधर गए हैं। डीजीपी बोले कि अभी तक 136 केस रजिस्टर हुए हैं, 190 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने भी ट्वीट कर कर्फ्यू पूरी तरह हटा लिए जाने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि अब रात में भी कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। इसके अलावा ब्रॉडबैंड और इंटरनेट कनेक्टिविटी सेवाएं भी सुबह से ही बहाल कर दी जाएंगी।

डिब्रूगढ़ के डीएम ने भी कहा है कि आज सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक कर्फ्यू  हटा लिया गया है। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का केंद्र बने असम में सेना की टुकड़ियां कई जगह तैनात की गई है। असम में पिछले पांच दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। यहां पिछले सप्ताह व्यापक हिंसा हुयी थी। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों, डाकघरों, बैंकों, बस टर्मिनलों, दुकानें और दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles