Monday, January 24, 2022

VHP का दावा – 25 हजार मुसलमानों और ईसाईयों की कराई ‘घर वापसी’

- Advertisement -

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय महासचिव मिलिंद परांडे ने शनिवार को दावा किया कि वर्ष 2018 में दक्षिणपंथी संगठनों ने 25000 मुस्लिमों और ईसाइयों की हिंदू धर्म में घर वापसी कराई।

परांदे ने कहा कि ‘2018 में 25 हजार मुसलमानों और ईसाइयों का धर्म परिवतर्तन कराया गया।’ उन्होने कहा, ‘घर वापसी’ का अभियान देशभर में नियमित रूप से चलाया जाता है। मामले में विहिप के महासचिव ने कहा कि 2019 के आंकड़ों का अभी संकलन किया जाना बाकी है।

उन्होंने धर्मांतरण को राष्ट्रीय समस्या करार दिया और कहा कि धर्मांतरण कराना देश पर हमला और इसके लोगों को विभाजित करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसा बिल चाहते हैं, जिससे लोगों को दूसरे धर्म में परिवर्तन कराना कठिन हो। अयोध्या मामले पर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से सकारात्मक फैसला आने की उम्मीद जताई।

vhp

राम मंदिर मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विहिप को सर्वोच्च अदालत से ‘सकारात्मक फैसले’ की उम्मीद है। इस पर उन्होंने यह भी कहा कि सभी ‘पुरातात्विक साक्ष्य’ अयोध्या में राम मंदिर के अस्तित्व का समर्थन करते हैं। इसलिए सर्वोच्च अदालत का जो फैसला होगा माना जाएगा।

इस मौके पर परांदे ने देश में हिंदूओं के बारे में बयान देते हुए कहा कि उनकी सुरक्षा एक चिंता का विषय है। इस पर उन्होंने यह भी कहा कि ‘देश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित’ करने के लिए नागरिकता विधेयक में संशोधन की जरूरत है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles