नेपाल से भारत आ रहे 25 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

भारत नेपाल सीमा पर कोरोनावायरस ने दी दस्तक। भारत आ रहे नेपाल से 25 लोग एक ही दिन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें खास बात यह है की भारत नेपाल मैत्री बस सेवा में सवार 14 यात्री संक्रमित थे। प्रशासन ने मैत्री पशुओं को नेपाल वापस लौटा दिया क्योंकि एक साथ कोरोना के इतने मामले सामने आए।

शेष छह बसो में नेपाल से आए लोगों की जांच भी की गई। भारत नेपाल सीमा खुलने के बाद दोनों देशों के बीच कोरोनावायरस का खतरा बढ़ गया है। आपको बता दें दोनों देशों के बीच करीब एक महीने पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सामान्य आवाजाही शुरू हुई थी।

देश विदेश में कोरोनावायरस के मामले में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। साथ ही कोरोनावायरस नए वेरिएंट का भी खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी को मध्य नजर रखते हुए चम्पावत जिले में कोरोना सैंपलिंग बढ़ा दी गई है।

बनबसा भारत नेपाल सीमा पर कोरोना के लिए टीम को तैनात कर दिया गया है। चिकित्सा अधिकारी डॉ दानिश ने बताया है कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आवागमन करने वालों की एंटीजन और आरटीपीसीआर सैंपलिंग इनकी थी। दोपहर तक नेपाल से आने वाले दर्जनों लोगों की एंटीजन जांच की गई। इसमें 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। शाम को नेपाल से आने वाली बसों के यात्रियों की भी जांच हुई।

विज्ञापन