Sunday, August 1, 2021

 

 

 

CAA विरोधी टोपी पहनने पर मुस्लिम शख्स की पिटाई, पाकिस्तान जाने को कहा गया

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को CAA विरोधी प्रदर्शन पर गोलीबारी की घटना के बाद अब शुक्रवार शाम रानी गार्डन इलाके में CAA विरोधी टोपी पहनने पर मुस्लिम शख्स की पिटाई का मामला सामने आया है।

The Quint’ के मुताबिक, हमलावरों ने उसके सिर पर शराब की बोतल से वार किया था। जख्मी युवक की पहचान फैज़ल के रूप में हुई है। और, वह खुरेजी इलाके में सीएए/एनआरसी के खिलाफ जारी प्रदर्शन में नियमित रूप से हिस्सा लेते हैं। घटना के बाद आनन-फानन उसे नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया।

फैजल ने बताया कि  “हमलावरों ने मुझसे कहा था कि नो एनआरसी/सीएए वाली टोपी पहनने से कुछ नहीं होने वाला है। तुम मुस्लिम हो। तुम्हारी जगह पाकिस्तान में है।” फिलहाल फैजल का अस्पताल में इलाज जारी है।

बता दें कि गुरुवार को जामिया मिलिया इस्लामिया से राजघाट तक मार्च के दौरान एक युवक ने फायरिंग कर दी। पुलिस की मौजूदगी में युवक काफी देर तक हथियार को लहराया और फिर गोली चला दी। इस घटना में एक छात्र घायल हो गया।  घायल छात्र की पहचान शादाब के तौर पर हुई।

मामले में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है।  इस चिट्ठी में जामिया फायरिंग की घटना में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की भूमिका जांचने की अपील की गई है। आम आदमी पार्टी ने चिट्ठी में लिखा है, ‘जामिया की घटना सीधे उस क्रोनोलॉजी से मिलती है जो बीजेपी के नेता अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले नारे लगवाए थे. ऐसा लगता है कि फायरिंग करने वाले शख्स ने अनुराग ठाकुर के ‘देश के गद्दारों को..गोली मारो…’ के नारों से प्रेरित हुआ है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles