2 दिन से भूखे 200 जवानों का भड़का गुस्सा, बिना भुगतान चुनाव ड्यूटी करने से किया मना

11:09 am Published by:-Hindi News

चुनावी ड्यूटी पर तैनात सेना के जवानों के साथ बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। दरअसल, 200 जवानों को दो दिन तक भूखे रहना पड़ा। जिसके बाद अब जवानों ने चुनावी ड्यूटी करने से मना कर दिया।

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में बॉर्डर होमगार्ड के करीब 200 जवानों को खाना न मिलने की वजह से दो दिन तक भूखे रहना पड़ा। जवानों ने बताया कि उनके पास दो दिनों से एक बी पैसा नहीं है, जबकि उनका खाना मेस में बनता है। ऐसी स्थिति में वे लोग दो दिन से भूखे हैं, जबकि प्रशासन उन्हें भुगतान की बात किए बिना एक और दो मई के लिए चुरू और भरतपुर रवाना होने को कहा। इस बात से ये जवान नाराज हो गए।

https://youtu.be/nuqz0242xz4?t=2

बाड़मेर डी कंपनी के जवान खेरसिंह ने कहा कि वो ऑल इंडिया में ड्यूटी करने को तैयार हैं और पहले भी चुनावी ड्यूटी कर चुके हैं लेकिन बिना भुगतान के काम नहीं हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के आदेश का पालन करने को भी तैयार हैं लेकिन भूखे पेट यह नहीं हो सकता। जब मीडिया में ये बात फैली तो पुलिस प्रशासन के अफसरों ने वहां पहुंचकर उन्हें समझाया और बताया कि सभी जवानों को दो दिन का भुगतान करने का आदेश जारी हो गया है और उन्हें मिलेगा। इसके बाद ये जवान ड्यूटी पर जाने को तैयार हो गए।

धोरीमना कम्पनी के जवान तौसाराम के मुताबिक पहले एडवांस राशि जमा होती है। उसके बाद उस राशि से मेस में खाना बनता है लेकिन ऐसा नहीं होने से दो दिनों से खाना नहीं बन रहा है। बता दें कि राजस्थान की 25 लोक सभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 12 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है, जबकि 6 मई को दूसरे और अंतिम चरण में 13 सीटों पर चुनाव होंगे। नतीजों की घोषणा 23 मई को की जाएगी।

Loading...