बुलंदशहर में 2 मुस्लिमों को लाठी-डंडों से पिटाई, बोले – इसे दिल्ली समझा है क्या?

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सोमवार को दो मुस्लिम लोगों के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है। घटना का  एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें 2 युवकों की 6-7 लोगों ने मिलकर डंडों और लात-घूंसों से जमकर पिटाई कर रहे है।

इस दौरान पीड़ित लगातार रोते हुए अपने लिए दया की भीख मांग रहे हैं जबकि हमलावरों के ऊपर उस गुहार का कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। पीली पैंट और नारंगी जैकेट पहना एक हमलावर लाठी उठाकर एक पीड़ित को पीटता है। पीड़ितों के मुताबिक, हमलावरों ने उन पर धर्म से जुड़ी टिप्पणियां कीं और एसिड फेंकने की धमकी तक दी।

घटना के बारे में एक पीड़ित ने बताया- “हम पास के बाजार में गाजर खरीदने गए थे। हमलावरों ने हमारे सामने अपनी बाइक खड़ी की और पूछने लगे- इसे दिल्ली समझा है क्या? इसके बाद हमलावर उसे ऐसी जगह ले गए, जहां पहले से ही कुछ लोग चेन और हथियार लेकर खड़े थे।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि हमले का वीडियो किसने शूट किया है। लेकिन वीडियो में कुछ दूसरों लोगों को मोटरसाइकिल पर बैठे हुए देखा जा सकता है, जो इस बर्बर कार्रवाई को देखते रहते हैं। अब बुलंदशहर पुलिस घटना की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक इसे एक मामूली ‘विवाद’ के रूप में ही देख रही है।  शायद इसीलिए पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी में हमले के कारणों का उल्लेख नहीं है।

विज्ञापन