जयपुर में 19 साल के कश्मीरी युवक की पीट-पीट कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर (Jaipur) के हरमाड़ा पुलिस थाना इलाके में आपसी झगड़े में एक 17 वर्षीय कश्मीरी युवक (Kashmiri youth) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। वह पिछले तीन दिन से एसएमएस अस्पताल में भर्ती था। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। इसके बाद परिजन शव को लेकर बारामुला के लिए लेकर रवाना हो गए।

हरमाड़ा थानाधिकारी रमेश सिंह के अनुसार मारपीट में मौत का शिकार हुआ युवक बासित कश्मीर का रहने वाला था। वह यहां कैटरिंग का काम करता था। 2 दिन पहले बासित की उसके साथ कैटरिंग का काम करने वाले कुछ साथियों के साथ कहासुनी हो गई थी। मामला बढ़ा तो उनमें मारपीट हो गई। इस दौरान बासित के सिर पर चोट लगने की वजह से उसे सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां वह कोमा में चला गया बाद में गुरुवार को उसकी मौत हो गई।

बासित की मौत के बाद जयपुर में रह रहे कश्मीरी हॉस्पिटल पहुंचे और घटना पर गहरी नाराज़गी ज़ाहिर की। लोगो ने वहां प्रदर्शन किया और घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। जयपुर में पढ़ रहे कश्मीर के जमशेद अहमद कहते है कि राजस्थान में कश्मीर के विद्यार्थी भी है और लोग रोजगार के लिए भी यहां आते हैं।

बासित के चाचा फ़ैयाज अहमद ख़ान ने मीडिया से कहा, “बासित को मारा पीटा गया। वे लोग मालिक के आदमी थे। उन लोगों ने झगड़ा किया और बासित को पीटा। उस समय बासित और ये लोग काम से लौट रहे थे।”

वहीं बासित के साथ काम करने वाले उसके दोस्त सूफियान ने कहा कि उस रात हम लोग कैटरिंग का काम निपटाकर घर जाने को थे। वहां शादी समारोह था। जब गाड़ी में बैठने लगे तो बासित ने गाड़ी पर दस्तक दी। उधर से गाड़ी में बैठे युवक ने कहा कि गाड़ी पर टुक-टुक मत करो, मेरा दिमाग़ ख़राब हो रहा है। बासित ने उससे कहा वो बहुत थका हुआ है और उसे अंदर बैठने दो। इसी पर उस व्यक्ति ने बासित का कॉलर पकड़ लिया और पीटने लगे।  सूफ़ियान का कहना है कि और कोई वजह नहीं थी। उनका यह भी दावा है कि ठेकेदार उन्हें धमकी देकर चुप रहने के लिए कह रहा है।

सूफियान की रिपोर्ट पर पुलिस ने बासित से मारपीट करने वाले आदित्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद आदित्य को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब मुकदमे में हत्या की धारा 302 जोड़ी जाएगी।

विज्ञापन