ईरान द्वारा पकड़े गए ब्रिटिश जहाज में 18 भारतीय, विदेश मंत्रालय मदद को जुटा

6:39 pm Published by:-Hindi News

ईरान ने स्टेट ऑफ होर्मुज में जिस ब्रिटिश तेल टैंकर को जब्त किया है, उसके 23 क्रू मेंबर्स में 18 भारतीय शामिल हैं। इसके अलावा ईरान ने लाइबेरिया का एक अन्य तेल टैंकर भी जब्त किया है।

इस बीच, नई दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि भारत ईरान के साथ संपर्क में है और जल्द भारतीयों को छुड़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि हमारा मिशन ईरान की सरकार के साथ संपर्क में है जिससे भारतीय जल्द से जल्द स्वदेश आ सकें।

ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा है कि उन्होंने तेल के दो ऐसे टैंकर को अपने कब्जे में लिया है जिसपर ब्रिटेन का झंड़ा लगा हुआ था। बता दें कि रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स की यह कार्रवाई ब्रिटेन की उस कार्रवाई के दो हफ्ते बाद आई है जब ब्रिटेन ने ईरान के टैंकर को कब्जे में लिया था।

वहीं ब्रिटेन के विदेश सचिव जेरेमी हंट ने पत्रकारों से कहा कि अगर जल्द स्थिति नहीं बदली गई तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन सैन्य विकल्प की तरफ नहीं देख रहा है, हम स्थिति को कूटनीतिक तरीके से हल करेंगे।

वहीं स्टेना बल्क का कहना है कि जहाज सभी नियमों का पालन कर रहा था। स्टेना बल्क के अध्यक्ष और चीफ एग्जीक्यूटिव इरिक हनैल ने कहा कि जहाज के 23 क्रू मेंबर्स में 18 भारतीयों के अलावा रूसी, लातवियाई और फिलिपीन्स के नागरिक हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन