Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

बिहार से दिल्ली तक लगाई 1200 किमी की दौड़, परवेज आलम ने रचा इतिहास

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: वैशाली जिला अंतर्गत जन्दाहा प्रखंड के लोमा निवासी ‘परवेज’ दौड़ने की दुनिया में इतिहास रच दिया। बचपन से दौड़ने में माहिर परवेज उर्फ टाईगर ने 80 घंटे में 1200 किलोमीटर की दूरी नापकर देश की राजधानी दिल्ली तक का सफर किया।

परवेज के बड़े भाई जफर इकबाल ने बताया कि टाइगर को दिल्ली पहुंचने में 7 दिनों का समय लगा। वह दिन के साढ़े 11 घंटे की दौड़ करने के बाद स्थानीय पुलिस स्टेशन में रुक जाता था। जहां पुलिस द्वारा ही उसके खाने-पीने व रहने की व्यवस्था की जाती थी।

15 वर्षीय धावक मोहम्मद परवेज आलम उर्फ टाइगर जंदाहा थाना क्षेत्र के मानसीपुर बिझरौली के रहने वाले मो. अब्दुल का पुत्र है। टाइगर के पिता राजमिस्त्री का काम करते है। वह तीन भाई है। टाइगर से छोटा एक भाई मो. इमरान खान पढ़ाई करता है। बड़ा भाई मो. जफर इकबाल छोटा व्यवसायी है।

जफर इकबाल ने बताया कि गणमान्यों की उपस्थिति में टाइगर 15 जनवरी को जंदाहा प्रखंड से साढ़े 12 बजे दिन में रवाना हुआ था। वह छपरा रूट से मुरादाबाद, मऊ, गाजियाबाद, आजमगढ़, होते हुए 7 दिनों में बुधवार को दिल्ली पहुंचा है। टाइगर का रनिंग टाइमिंग 80 घंटे के होने का दावा किया है।

बताया गया हम फिट तो इंडिया हिट के नारा के अलावा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम नेशनल रिकॉर्ड बनाने के उद्देश्य से उसने यह दौड़ लगाई है। टाइगर के भाई ने दावा किया कि टाइगर 2018 के नेशनल एथलीट चैम्पियनशिप में भी चमकदार प्रदर्शन किया था।

गुरुवार को उसकी मुलाकात केंद्रीय खेल मंत्री व पीएम से होना संभावित है। राम विलास पासवान समेत बिहार के कई मंत्री व सांसद पीएम व खेल मंत्री से मुलाकात कराने के लिए प्रयासरत हैं। पीएमओ से मुलाकात अभी कन्फर्म नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles