Thursday, August 5, 2021

 

 

 

सुकमा में बड़ा नक्‍सली हमला, 14 जवान घायल, 17 लापता, 5 नक्सली मारे गए

- Advertisement -
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई इसमें पुलिस के 14 जवान घायल हो गए, जबकि 17 लापता हैं। खबरों के मुताबिक हमले के बाद हुई मुठभेड़ में 5 नक्सली भी मारे गए।

खबरों के अनुसार शनिवार की शाम चिंतागुफा थाना क्षेत्र में पुलिस बल गश्त पर था, तभी निमपा के जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला बोल दिया। दोनों ओर से गोलीबारी देर शाम तक जारी रही। खबरों के मुताबिक नक्सली बड़ी संख्या में थे और उन्होंने बड़ा हमला किया था। इसलिए घायल होने वाले जवानों की संख्या और अधिक हो सकती है।

सुकमा में मुठभेड़ के बाद जवानों के लापता होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। शनिवार को देर रात डीजीपी डीएम अवस्थी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की। उन्होंने मुठभेड़ को लेकर सीएम को जानकारी दी। सीएम ने भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जवानों की तलाश का सिलसिला जारी है।

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है। इसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी रात में ही अवगत करा दिया है। डीजीपी अवस्थी ने बताया कि मुठभेड़ में पांच से छह नक्सली मारे गए। इतनी ही संख्या में नक्सलियों के घायल होने का अनुमान है। मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए हैं और 14 जवान घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं 13 जवान अभी लापता हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि नक्सली बुलेटप्रुफ जैकेट पहने थे। हिड़मा भी घटना में घायल हुआ है। हालांकि, फोर्स का पूरा फोकस फिलहाल जवानों की तलाश पर है। फिलहाल किसी जवान के शहीद होने की पुष्टि नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles