Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

तबलीगी जमात के 11 बांग्लादेशी सदस्यों को घर जाने की मिली इजाजत

- Advertisement -
- Advertisement -

तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले 11 बांग्लादेशी नागरिकों को लखनऊ की एक अदालत ने अपने घर लौटने की अनुमति दे दी है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि सभी विदेशी नागरिकों को एक बस से, भदोही पुलिस की एक टीम के साथ शनिवार को यहाँ से भेजा गया है। पुलिस टीम सभी को कोलकाता के रास्ते से 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पार कराने के बाद वापस लौटेगी।

इन लोगों को पिछले साल 31 मार्च को काजीपुर इलाके में एक निजी गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया था, जहां वे दिल्ली के तब्लीगी जमात समूह में आए थे। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अगस्त में जेल से रिहा कर दिया गया था, लेकिन उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं थी।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें पुलिस की निगरानी में उसी गेस्ट हाउस में रखा गया था। उन्होंने यह भी बताया कि 21 व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें 11 बांग्लादेशी नागरिक, तीन भारतीय और उन्हें आश्रय देने वाले लोग शामिल थे।

लखनऊ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने प्रत्येक को 1,500 जुर्माने की सजा दी थी। अदालत ने कहा कि चूंकि इन लोगों ने अपनी सजा पूरी कर ली है, इसलिए उन्हें भारत से बाहर भेजा जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया की ये सभी ग्यारह बांग्लादेशी नागरिक पिछले साल तीन मार्च को दिल्ली से आए थे और चार मार्च से यहाँ रुके हुए थे। टूरिस्ट वीज़ा पर आये सभी 11 बांग्लादेशी नागरिकों को धर्म का प्रचार -प्रसार करने सहित अन्य वीज़ा नियमों के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles