Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई – तीन दिन के छापों में – 109 करोड़ नगद और 25 किलो सोना बरामद

- Advertisement -
- Advertisement -

कर्नाटक-गोवा रीजन के आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं और निर्माताओं के यहां से 109 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 25 किलो सोना बरामद किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीती 3 जनवरी को आयकर अधिकारियों ने सैंडलवुड फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता और निर्माता और दादासाहब सम्मान से सम्मानित दिवंगत राजकुमार के पुत्र शिव राजकुमार, पुनीत राकुमार, रॉकलाइन वेंकटेश, सीआर मनोहर, जयन्ना और अभिनेता सुदीप और यश समेत कई सदस्यों के यहां छापेमारी की।

एक प्रेस रिलीज में आयकर विभाग ने खुलासा किया है कि पिछले तीन दिनों में 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों में छापेमारी की और पांच जगहों का सर्वेक्षण किया। विभाग ने कहा कि वह पिछले तीन महिनों से प्रमुख लोगों और उनकी कार्यप्रणाली पर नजर रखने के लिए विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रहा था।

बताया गया कि अधिकारियों को अहम साक्ष्य मिले हैं जो अभिनेताओं की अघोषित नकदी, प्रॉपर्टीज और जूलरी में निवेश और करों की चोरी के बारे में बताते हैं। निर्माताओं के घरों से ऑडियों बिक्री की आय को दबाने, सैटेलाइट अधिकारों, डिस्ट्रीब्यूटर्स की अघोषित नकदी की रसीदें और अघोषित और बेहिसाब स्रोतों के खर्च से पर्दा उठाने वाले साक्ष्य मिले हैं।

कौन सी चीज किसके कब्जे में थी, उनकी पहचान उजागर किए बिना अधिकारियों ने कहा कि 11 करोड़ की संपत्ति जिसमें 2.85 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है और 25.3 किलोग्राम सोना जब्त किया गया।

विभाग का दावा है कि गुप्त आय का आंकड़ा बहुत अधिक हो सकता है। विभाग के अनुसार कार्रवाई के अगले चरण में कर चोरी के लिए मुकदमा चलाने के लिए मामले दर्ज किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles