Thursday, August 5, 2021

 

 

 

पुलवामा में फिर से आतंकी हमला – एक जवान शहीद, एक की हालत गंभीर

- Advertisement -
- Advertisement -

पुलवामा. पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस और सेना ने इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हमला यहां के परछू ब्रिज पर हुआ है।  आतंकियों ने यह हमला घात लगाकर किया है। यहां पर सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन कर रही थी।

बताया जा रहा है कि दोपहर को इस नाके पर आंतकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले से जब तक सेना और पुलिस के जवान कुछ समझते, जवानों को गोली लग चुकी थी। आतंकियों के हमले में अनुज सिंह और मोहम्मद इब्राहिम घायल हो गए। दोनों इंडिया रिजर्व पुलिस के 10 बटालियन से थे। अनुज सिंह थोड़ी देर बाद शहीद हो गए। इब्राहिम को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

पिछले दो दिनों में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा आतंकी हमला है। कल बुधवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में इसी तरह के हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। हमलावरों ने जवानों से हथियार भी छीन लिए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात दोनों जवान दुकान पर सामान लेने गए थे, तभी उन पर हमला किया गया था।

आज ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं। तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

इससे पहले, शनिवार की शाम जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में यारीपोरा के पास सुरक्षाबलों और पुलिस के चेकपोस्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन शहीद हो गए। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पुलवामा के रहने वाले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles