पहलू खान केस में मिली बड़ी कामयाबी, अदालत ने दी बड़ी इजाजत…

11:36 am Published by:-Hindi News

अलवर के चर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में राजस्थान हाईकोर्ट ने मामले की दोबारा जांच के लिए इजाजत दे दी है। अब मॉब लिचिंग मामले पर दोबारा जांच बिठाई जाएगी।

बता दें कि पहलू खान के परिवार ने मामले में राजस्थान सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपील की थी कि इस मामले की एक बार फिर से जांच होनी चाहिए। सहायक लोक अभियोजक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि बहरोड के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) ने इस बारे में दायर प्रार्थनापत्र को स्वीकार कर लिया है।

ध्यान रहे कुछ दिन पहले राजस्थान पुलिस ने पहलू खान मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें पुलिस ने पहलू खान को गोतस्करी मामले में आरोपी बनाया था। पुलिस ने पहलू खान को राजस्थान बोवाइन एनिमल (प्रोहिबिशन ऑफ स्लॉटर एंड रेगुलेशन ऑफ टेम्परेरी माइग्रेशन एक्सपोर्ट) एक्ट-1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत आरोपी बनाया था।

ahlu

अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस अनिल देशमुख ने कुछ दिन पहले बताया था कि पुलिस ने एक मामले की जांच को आगे बढाने के लिये स्वीकृति मांगी है। उन्होंने बताया कि मामले की कुछ पहलुओं पर जांच आगे बढाई जाएगी।

बता दें कि एक अप्रैल 2017 को पहलू खान और उनके बेटों पर गौरक्षकों ने हम’ला कर दिया था जब वे मवेशियों को ले जा रहे थे। पहलू खान की दो दिन बाद मौ’त हो गई थी।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि सरकार इस केस की जांच करेगी कि पहले से नतीजे तय करके तो जांच नहीं की गई थी। अगर कोई गड़बड़ पाई गई तो केस फिर खोला जाएगा।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें