Sunday, September 19, 2021

 

 

 

चामराजनगर: ट्रस्‍ट में अनदेखी से नाराज पुजारी ने प्रसाद में मिलाया था जहर

- Advertisement -
- Advertisement -

कर्नाटक पुलिस ने चामराजनगर जिले के एक मंदिर में जहरीला प्रसाद खाने से हुई लोगों की मौ’त के सिलसिले में मंदिर के पुजारी सहित तीन अन्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि पुजारी ने प्रबंधन की छवि को नुकसान पहुंचाने और मंदिर का नियंत्रण हासिल करने की कोशिश में श्रद्धालुओं की हत्या की साजिश रची थी।

दक्षिण जोन के आईजीपी केवी शरत चंद्र ने बताया कि 52 वर्षीय महंत तथा उसके साथियों एक महिला, उसके पति तथा उसके दोस्त को आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘महादेश्वर हिल सालुरू मठ महंत पी आई महादेश्वर स्वामी उर्फ देवन्ना बुद्धि ने ना केवल मंदिर का नियंत्रण हासिल करने बल्कि न्यास के मौजूदा सदस्य की छवि खराब करने की साजिश रची’’

आईजी ने बताया कि महंत 2017 तक मंदिर न्यास के नियंत्रण में थे, लेकिन बाद में उनकी अनदेखी कर दी गई जिससे वह गुस्सा हो गए। उन्होंने बताया कि महंत की तरफ से 35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर कीटनाशक का बंदोबस्त किया और उसके पति तथा दोस्त ने प्रसाद बनाते समय उसमें जहर मिलाया।

पुलिस ने बताया कि मंदिर के प्रसाद में 15 बोतल कीटनाशक दवाइयां मिलाई गई थीं। गिरफ्तार मंहत पी आई महादेवस्वामी है, जो चामराजनगर के महादेश्वर हिल सालुरु मठ का पुजारी है। गौरतलब है कि 15 दिसंबर को मंदिर का जहरीला प्रसाद खाने से 9 लोगों की मौ’त हो गई थी, जबकि 6 लोगों ने उसके बाद इलाज के दौरान द’म तोड़ दिया। इसके अलावा 27 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles