नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण का मतदान जारी है. इसी चरण में दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग हो रही है. इन जगहों पर ईवीएम खराब होने के चलते कांग्रेस ने दावा किया है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है.

दरअसल, दिल्ली के चांदनी चौक, सिविल लाइंस, मटिया महल, यमुना विहार इलाके से ईवीएम में खराबी की शिकायत सामने आ रही है. यहां कुछ पोलिंग बूथ पर अबतक एक भी वोट नहीं पड़ सका है. जानकारी के मुताबिक, बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है.

वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है. इसके अलावा चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं. यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर EVM में खराबी आई है.

ईवीएम खराबी को लेकर  कांग्रेस का कहना है कि जिन इलाकों में मुस्लिम मतदाताओं की तादाद ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है. वहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. बता दें कि ये आरोप इसलिए भी अहम है क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखते हैं

दिल्ली के चांदनी चौक, नई दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, पश्चिम दिल्ली, दक्षिण दिल्ली में मतदान हो रहे हैं. 2014 में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली बीजेपी ने हर्षवर्धन और मनोज तिवारी समेत अपने 5 मौजूदा सांसदों पर दांव खेला है. जबकि कांग्रेस ने अजय माकन और शीला दीक्षित पर दोबारा भरोसा जताया है. वहीं, आम आदमी पार्टी सातों सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं.

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन