Wednesday, January 26, 2022

एनआईए कोर्ट में पेश हुईं प्रज्ञा ठाकुर, मालेगांव वि’स्‍फोट के बारे में जानकारी होने से किया इंकार

- Advertisement -

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी और भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा शुक्रवार को मुंबई की एनआईए कोर्ट में पेश हुई. साध्वी प्रज्ञा को गुरुवार को ही अदालत में पेश होना था, लेकिन खराब सेहत का हवाला देकर प्रज्ञा अदालत में पेश नहीं हुईं.

इस दौरान जज ने उनसे दो सवाल पूछे। जिसका उन्होंने, ‘मुझे नहीं पता’ कहकर जवाब दिया. प्रज्ञा से विशेष एनआईए कोर्ट के जज ने पूछा, “क्या आप जानती हैं या आपके वकील ने आपको इस बारे में बताया है कि अभियोजन पक्ष ने अब तक कितने गवाहों की जांच की है?” इस पर प्रज्ञा ने कहा,” मुझे नहीं पता.”

जज ने दूसरा सवाल पूछा, “अब तक जांच में गवाहों ने कहा है कि 29 सितंबर 2008 को एक धमाका हुआ था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. आपका क्या कहना है?” इस पर भी प्रज्ञा ने जवाब दिया, “मुझे नहीं पता.”

इससे पहले ठाकुर ने कहा था कि उनका स्‍वास्‍थ्‍य खराब है, इसलिए वह कोर्ट में पेश नहीं हो सकती हैं. खराब स्वास्थ्य के कारण कोर्ट में पेश नहीं होनेवाली प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को ही राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं. उनकी निकट सहयोगी संध्‍या ने बताया कि दीदी प्रज्ञा अस्‍वस्‍थ हैं. उन्‍हें बुधवार को निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. संध्‍या के दावे के विपरीत प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को महाराणा प्रताप की जयंती पर राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं।

बुधवार को अस्पताल में भर्ती होने से पहले साध्वी प्रज्ञा भोपाल के काजी सईद मुस्ताक अली नदवी के घर पहुंचीं और उन्हें ईद की बधाई दी. इसके बाद देर रात वह भोपाल केयर अस्पताल में एडमिट हुईं. गुरुवार को 11.30 बजे उन्हें अस्पताल से रिलीज कर दिया गया, इसके बाद वह महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कीं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles