अजमेर शरीफ से चरारे-शरीफ तक निकाली जाएगी सूफी संदेश यात्रा, दिया जाएगा अमन का पैगाम

6:12 pm Published by:-Hindi News
ajmer sharif2 660x330

दिल्ली। महान् सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज़ (रह.) की प्रबन्ध कमेटी दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, अजमेर की ओर से दिनांक 23 दिसंबर 2018, रविवार को अलमदारे कश्मीर हजरत नूरूद्दीन नूरूानी (रह.) की मज़ार शरीफ पर मोहब्बत, भाईचारा, अमन, इंसान दोस्ती और सुलहकुल के पैगाम को आम करने के मकसद से चादर शरीफ पेश की जाएगी।

सूफी संदेश (अमन यात्रा) के इस काफले में दो दर्जन से ज्यादा हजरात शिरकत करेगे। इसमे खास तौर से अजमेर दरगाह कमेटी के सदस्य, दीवान साहब, खुद्दाम हजरात, महबूबे ईलाही हजरत निजामुद्दीन औलिया, कलयर शरीफ के प्रतिष्ठित व्यक्तियों के अलावा दानिश्वर व अन्य विशिष्ट व्यक्ति सम्मिलित होंगे।

शुक्रवार को मुख्तार अब्बास नकवी करेगे इंडिया गेट से रवाना।

अल्पसंख्यक कार्यमंत्रालय के केबिनेट मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी साहब और दरगाह कमेटी अध्यक्ष श्री अमीन पठान भारत के राष्ट्रीय स्मारक ‘इंडिया गेट‘ पर पत्रकारो संबोधित करते हुए ‘सूफी संदेश (अमन यात्रा)‘ को चरारे शरीफ के लिए रवाना करेगें।

इस अवसर पर वह अजमेर शरीफ में तैयार करवाई गई विशेष चादर सफेद रंग की चादर को प्रर्दशित करते हुए, पूरे देश में इस यात्रा के मकसद को बताएगे की आज दुनिया को फिर से सूफी शिक्षा की आवश्यकता है, ताकि देश मे हर तरफ अमन शांति और मोहब्बत हो।

यही शिक्षा आज से 800 साल पहले ख्वाजा साहब ने दी और उनके दौ सौ साल बाद अलमदार कश्मीर हजरत नूरूद्दीन नूरानी रह. ने दी। हमें चाहिए की आज में उनकी शिक्षाओं को आम करें और पूरे भारत वर्ष की गंगा जमनी तहजीब को दुनिया में फैलाए, ताकि हर तरफ अमन का माहौल हो।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें