Tuesday, May 17, 2022

लेफ्टिनेंट पाण्डेय के साथ भारतीय सैनिकों की नमाज़ अदा करते फोटो वायरल

- Advertisement -

नई दिल्लीः भारतीय सैनिकों की नमाज़ अदा करते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। तस्वीर कश्मीर के श्रीनगर की बताई जा रही है। यह तस्वीर ऐसे समय में सामने आई है जब दो रोज़ पहले ही भारतीय सेना के पीआरओ के ट्विटर हैंडल से इफ्तार की तस्वीरो को एक दक्षिणपंथी ऐंकर की आपत्ति के बाद डिलीट कर दिया गया था।

वायरल हो रही पूर्व आईपीएस विजय शंकर सिंह ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, “यह खुशी और राहत की बात है कि भारतीय सेना, धर्मांधता और कट्टरपंथ के वायरस से अभी बची हुई है। तस्वीर में, लेफ़्टिनेंट जनरल डी पी पांडे हैं, जो श्रीनगर में रमज़ान के दौरान मुस्लिम व ग़ैर मुस्लिम सैनिकों व अधिकारियों के साथ नमाज़ पढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं। जय हिंद!”

पहले हुआ था विवाद

जानकारी के लिये बता दें कि दो दिन पहले रक्षा विभाग के जनसंपर्क हैंडल से सेना की कुछ तस्वीरें पोस्ट की गई थीं। इन तस्वीरों में इफ्तार कार्यक्रम, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के डेल्टा फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, स्थानीय मुसलमानों के साथ बातचीत करते हुए और एक वर्दीधारी व्यक्ति को नागरिकों के साथ नमाज अदा करते हुए दिखाया गया था।

इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा था, ‘धर्मनिरपेक्षता की परंपराओं को जीवित रखते हुए, भारतीय सेना द्वारा डोडा जिले के अरनोरा में एक इफ्तार का आयोजन किया गया था।’ अगले दिन ट्वीट पर निशाना साधते हुए सुदर्शन न्यूज के प्रमुख सुरेश चव्हाणके ने हिंदी में लिखा, ‘अब यह बीमारी भारतीय सेना में भी घुस गई है। दुखद…’

विवादित ऐंकर की टिप्पणी के बाद इन तस्वीरों को हटा लिया गया था, जिसके बाद बुद्धिजीवी वर्ग ने सवाल उठाए थे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles