Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

सोशल मीडिया पर वायरल बाबरी हॉस्पिटल की खबर झूठी, सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने किया खारिज

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही बाबरी हॉस्पिटल की खबर झूठी है। इस खबर का खंडन खुद सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने किया है।

दरअसल एक अफवाह में दावा किया गया कि सरकार की तरफ से मस्जिद बनाने के लिए सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड को मिली 5 एकड़ ज़मींन पर मस्जिद की जगह बाबरी हॉस्पिटल बनाया जाएगा। एक साइनबोर्ड (Signboard) के साथ एक बड़े भवन परिसर की तस्वीर भी इस खबर के साथ लगाई गई है।

वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि यह अयोध्या में मस्जिद के निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा आवंटित की गई पांच एकड़ भूमि पर सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा प्रस्तावित बाबरी अस्पताल का ब्लू प्रिंट है। इतना ही नहीं ये भी दावा किया गया कि इस अस्पताल को संभालने की ज़िम्मेदारी जेल में बंद डॉ कफील खान को दी गई है।

बाबरी अस्पताल के नाम से वायरल हो रही तस्वीर अमेरिका के वर्जीनिया (Virginia) प्रांत के चार्लोट्सविले (Charlottesville) में स्थित वर्जीनिया अस्पताल की है।

दूसरी और बोर्ड ने कहा कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने मस्जिद के लिए रौनाही के धनीपुर गांव में मिली ज़मीन पर बाबरी हॉस्पिटल बनाने और उसका इंचार्ज डा कफील को बनाने जैसा कोई निर्णय नहीं लिया है। सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने मीडिया को इस आशय की जानकारी भी दी कि इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन की तरफ से मीडिया में बयान देने के लिए सिर्फ सचिव /प्रवक्ता अथर हुसैन को ही अधिकृत किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles