माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर अपने निष्क्रिय अकाउंट्स के मालिकों को ईमेल भेज रही है कि या तो 11 दिसंबर तक साइन इन करें नहीं तो उनका यूजरनेम हटा दिया जाएगा। ट्विटर उपयोगकर्ता, जिन्होंने छह महीने या उससे ज्यादा समय से लॉग इन नहीं किया है, उन्हें कंपनी की ओर से ईमेल अलर्ट मिलेगा।

द वर्ज ने मंगलवार को ट्विटर के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि सार्वजनिक संवाद की सेवा के तहत हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम निष्क्रिय खातों को हटाने के लिए काम कर रहे हैं, जिससे लोगों को अधिक सटीक, विश्वसनीय जानकारी मिले और वे ट्विटर पर भरोसा कर सकें।

उन्होंने कहा, इस प्रयास का हिस्सा लोगों को ट्विटर पर पंजीकरण करने के बाद सक्रिय रूप से लॉग-इन करने और उसके उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है, जैसा कि हमारी निष्क्रिय अकांउट नीति में कहा गया है। हालांकि, अकांउट्स को तुरंत नहीं हटाया जाएगा। इस प्रक्रिया में कई महीने लगेंगे।

बंद किए गए अकाउंट के यूजर नेम दूसरों के लिए उपलब्ध होंगे। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि हमने कई ऐसे अकाउंट्स की पहचान की है, जिन्हें पिछले 6 महीने में लॉग-इन नहीं किया गया है, ताकि उन लोगों को सूचित किया जा सके कि उनका अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन