Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

इस भारतीय को स्लोवाकिया सरकार ने अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

- Advertisement -
- Advertisement -

dr aadil khan

डॉ शाहीन अहमद को स्लोवाकिया के प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है और उनके इस बहादुरी भरे काम के लिए उन्हें इंटीग्रल यूनिवर्सिटी बुलाया गया है. डॉ शाहीन अहमद को स्लोवाकिया सरकार ने नेशनल स्कालरशिप प्रोग्राम(NSP) के पुरस्कार के लिए सम्मानित किया है.

इस साल दुनिया भर से 71 अंतरराष्ट्रीय प्रोफेसरों/शोधकर्ताओं को फ़ेलोशिप के लिए सम्मानित किया गया है, जिनमें से 6 प्रोफेसर भारतीय है. यह पहली बार है जब किसी भारतीय प्रोफेसर को इंटीग्रल यूनिवर्सिटी ने प्रोग्राम(NSP) के लिए सम्मानित किया है.

डॉ शाहीन अहमद को ब्राटिस्लावा के कोमेनिअस विश्वविद्यालय के “इंस्टिट्यूट ऑफ़ मोलिक्युलर बायोमेडिसिन में कुछ महीनों के लिए रिसर्च और टीचिंग करने का मौका दिया जाएगा. डॉ शाहीन अहमद को इंटीग्रल विश्वविद्यालय के बायोसाइंस के डिपार्टमेंट में काम करेंगे.

आपको बता दे कि डॉ शाहीन अहमद को पिछले कुछ सालों में कई नेशनल यंग साइंटिस्ट के लिए सम्मानिक किया जा चुका है. हाल ही में उन्हें लाइफ टाइम मेम्बरशिप के लिए नेशनल एकेदमी ऑफ़ मेडिकल साइंसेज़(NAMS), नई दिल्ली ने सम्मनित किया था.

डॉ अहमद को 2014 में पहला इंडो-रशिया प्रोजेक्ट भी मिला था. हाल की में वह चार बाहरी शोध अनुदान कर रहे है. उनके जैसे नव युवा रिसर्चर से विश्वविद्यालय और साइंटिस्ट जगत को काफी फायदा मिलेगा और उन्होंने इस बेहतरीन सम्मान को हासिल करके देश का नाम तोह रोशन किया ही है, इसी के साथ उन्होंने कई युवा प्रोफेसरों को प्रेरित भी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles