इराक, सीरिया और पुरे मिडिल ईस्ट में IS आतंकवादी संघठन का प्रकोप झेल रहे लोग अपने अपने शहर छोड़ कर जा रहे हैं. पिछले कई महीनो से सीरिया के अलेप्पो में IS के ठिकानो पर चल रही हवाई बमबारी में सैकड़ों मासूमों की जाने जा चुकी हैं.

माना जा रहा है की पिछले दिनों से इदलिब में हुई एयर स्ट्राइक रूस दुअरा लांच की जा रही है जिसके सीरिया के हज़ारो लगो को अपनी जान गवानी पड़ी हैं. लेकिन वही सुपर पावर रूस ने इस बोम्बार्डिंग को पूरी तरह ख़ारिज किया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ताज़ा बमबारी में इदलिब शहर और उसके आस पास के इलाको में तकरीबन दर्जनों लोगो की जाने जा चुकी है यहाँ तक की शहर के हॉस्पिटल को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है. वही इस सब का ज़िम्मेदार रूस दुअरा लांच की गयी एयर स्ट्राइक को बताया जा रहा हैं.

जिसके कारण लोग अपने-अपने शहर को छोड़ कर भाग रहे हैं. लगभग सीरिया की पूरी पॉपुलेशन देश छोड़ कर जा रही हैं.
मंगलवार को ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी ( SOHR ) के मुताबिक रूस के हवाई hamle रात भर शहर को निशाना बनाते रहे, जिसमे 23 नागरिकों की हत्या का खुलासा हुआ हैं.

इसके साथ ही इदलिब में हुई इस एयर स्त्रीके में दर्जनों लोग बुरी तरह ज़ख़मी हो गए. वही रूस के डिफेन्स मिनिस्टर ने इन चार्जेज को ख़ारिज करते हुए कहा के हमारे देश कोई भी एयर स्ट्राइक नहीं की गयी.

आपको बता दे की अभी तक हुई एयर स्ट्राइक्स में लगभग 2.5 लाख अभी तक मरे जा चुके, तकरीबन सीरिया के आधी पॉपुलेशन.