Friday, January 28, 2022

पौने दो लाख में बिक रहे है शाहरुख़ और सलमान

- Advertisement -
सांकेतिक चित्र

बिलासपुर – बकरीद का उत्सव हो और मंहगे बकरों की बात ना हो तो कुछ अटपटा सा लगता है. वैसे तो मार्किट में सबसे अधिक कीमत उन बकरों की होती है जिनपर कुछ विशेष चिन्ह जैसे चाँद तारा बना होता हिया लेकिन कुछ बकरें ऐसे हो जो बॉलीवुड नामो से भी बिक रहे है.

ईद के लिए बकरें मुहैया कराने वाली शनिचरी बाज़ार में बकरों की जैसे बाढ़ सी आ गयी है ईद से दो दिन पहले इस बाज़ार की रौनक देखने लायक होती है अलग अलग नस्लों के बकरे बिक्री के लिए उपलब्ध है कुछ ख़ास किस्म के अजमेरी बकरे जिनका नाम शाहरुख़ और सलमान की जोड़ी की कीमत 1 लाख 70 हजार रुपए रखी गयी है. यहाँ तक की इसी नस्ल का एक बकरा डेढ़ लाख तक में बिका.

इस बार की बकरीद में 50 हजार से अधिक बकरें बिकने की उम्मीद है इसके अलावा अजमेरी नस्ल के बकरों की खासी डिमांड है। इसमें शेरा की कीमत 35 हजार, सूर्या की कीमत 50 हजार, बादशाह की कीमत 70 हजार और बब्बर की कीमत 80 हजार रुपए है। वहीं, शेर खान बकरे की कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए रखी गई है।

इन सब में खास अजमेरी नस्ल के सलमान और शाहरुख की जोड़ी की कीमत 70 हजार रुपए रखी गई है। ये बाजार में सबसे महंगे बकरों में से हैं। इनके मालिक तैबा चौक तालापारा निवासी मोहम्मद जफर ने बताया कि ये दोनों बकरे बेहद खास हैं। बकरीद पर्व के लिए ही इन्हें खास देखभाल कर बड़ा किया गया है। दोनों बकरों को पालने में हुए खर्च व इनकी नस्ल को ध्यान में रखते हुए कीमत तय की गई है।

 

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles