कुछ टीवी चैनलों द्वारा मुंबई पुलिस द्वारा ‘झूठे टीआरपी रैकेट’ पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के कुछ घंटों बाद, प्रसिद्ध उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा कि उनकी कंपनी बजाज ऑटो ने विज्ञापनों के लिए तीन चैनलों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है। सीएनबीसी टीवी 18 के साथ बातचीत में, बजाज ने कहा कि उनकी कंपनी का ब्रांड कभी भी ऐसी किसी चीज से नहीं जुड़ा है जो उन्हें लगता है कि समाज के लिए विषाक्त था। राजीव बजाज बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक हैं।

“एक मजबूत ब्रांड एक नींव है जिस पर आप एक मजबूत व्यवसाय बनाते हैं। बजाज ने बिजनेस चैनल को बताया कि जिस दिन एक मजबूत व्यवसाय का उद्देश्य भी समाज के लिए योगदान करना है … हमारा ब्रांड कभी भी किसी चीज से जुड़ा नहीं है जो हमें लगता है कि समाज में विषाक्तता का स्रोत है।

हालांकि, उन्होंने चैनलों का नाम नहीं लिया।

“बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज राजीव ने ब्लैकलिस्ट चैनलों को समाज के लिए हानिकारक बताते हुए कहा कि हम बहुत स्पष्ट हैं कि हमारा ब्रांड कभी भी किसी भी ऐसी चीज से जुड़ा नहीं होगा जो हमारे समाज में जहर फैलाने का काम करते हैं। “

“रिपब्लिक टीवी सहित दो मराठी चैनलों पर फर्जी टीआरपी बनाने की खबर के बीच ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी बजाज ऑटो ने तीन चैनलों को विज्ञापन के लिए ब्लैकलिस्ट कर दिया है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर ने उन्हें लायक आलौद बताते हुए ट्विटर पर लिखा कि आपके लिए दिल सम्मान से भरा है।

बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने ब्लैकलिस्ट चैनलों को समाज के लिए हानिकारक बताते हुए कहा कि हमारा ब्रांड कभी भी किसी भी ऐसी चीज से जुड़ा नहीं होगा जिनपर संदेह है। और जो हमारे समाज में जहर फैलाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हम सब ब्रांड्स के निर्माण के व्यसाय में हैं और एक मजबूत ब्रांड की नींव आपके मजबूत व्यसाय पर खड़ी होती है।

राजीव ने आगे कहा कि आखिर में इस बात से सभी लोग सहमत होंगे कि मजबूत और ठोस व्यवसाय का उद्देश्य ना सिर्फ अपने व्यसाय में योगदान देना है बल्कि बड़े स्तर पर समाज के लिए भी योगदान करना है। गौरतलब है कि रिपब्लिक सहित दो और चैनल फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के खिलाफ टीआरपी में धोखाधड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं शनिवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने रिपब्लिक चैनल के सीएफओ को पूछताछ के लिए बुलाया। इसी के बाद बजाज ऑटो ने यह फैसला लिया है।”,

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano