Thursday, October 21, 2021

 

 

 

CM के बेटे की शादी में नशे में धुत पाए गए पुलिस वाले गई नौकरी

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के सीएम के बेटे की शादी के प्रोग्राम में कई यूनिफार्म पहने पुलिसवाले नशे में पाए गए। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बेटे नवजीत सिंह ने रविवार को मोहाली के एक गुरुद्वारे में इंजीनियर सिमरनधीर कौर से शादी की। 8 अक्टूबर को मोहाली के अरिस्ता रिसॉर्ट में आयोजित लेडीज संगीत कार्यक्रम में सुरक्षा संबंधी कई खामियां पाई गई थीं।

मेन गेट पर ‘कमजोर चेकिंग’ की वजह से कई कर्मचारी हथियारों के साथ कार्यक्रम स्थल में प्रवेश कर गए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने डीजीपी को एक खत लिखकर ये जानकारी दी है।

खत में कई अन्य सुरक्षा खामियों की ओर भी इशारा किया गया है। इस मामले में एक पुलिसवाले को सस्पेंड भी कर दिया गया है। डीजीपी को लिखे इस खत में सीनियर पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था में काफी कमियां थीं।

प्रोग्राम में तैनात सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को भाग लेते और ग्रुप्स में खाने-पीने का लुत्फ उठाते देखा गया। राजपत्रित रैंक का पुलिस अधिकारी एक मंत्री के पैर छूते देखा गया। खत के मुताबिक- जब वीआईपी और विशेष व्यक्ति अपने वाहनों से आ रहे थे तो उनकी निगरानी के लिए कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया था। सीएम चन्नी की सुरक्षा में तैनात ज्यादातर कमांडो अपने फोन पर वीडियो देखने में व्यस्त थे।

उनकी सुरक्षा के लिए सौंपे गए कुछ सुरक्षाकर्मी शराब का सेवन करते पाए गए। तैनात कर्मियों ने प्रोग्राम होने से पहले ही कथित तौर पर अपने ड्यूटी प्वाइंट को छोड़ दिया था। इस तरह कार्यक्रम में कोई भी वीआईपी की आड़ में कार्यक्रम स्थल में प्रवेश कर सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles