Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

अब 12वीं पास भी कर सकते हैं MBA, लखनऊ यूनिवर्सिटी लाया है मौका

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। 12वीं पास ऐसे विद्यार्थी जो MBA करने का सपना देख रहे हैं, उनके लिए लखनऊ यूनिवर्सिटी बेहतरीन मौका लेकर आया है। लखनऊ यूनिवर्सिटी में पांच साल का इंटीग्रेटेड एमबीए शुरू होने जा रहा है। एलयू ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2016 (लुगमैट) के लिए आवेदन की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई है। शनिवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mbaadmitlu.education पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। लुगमैट एलयू के इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज की ओर से आयोजित किया जाता है। इस एंट्रेस टेस्ट से आईएमएस के पांच कोर्सों में एडमिशन लिया जा सकता है। इसमें 60 सीटों पर एमबीए फाइव ईयर और 100-100 सीटों पर बीबीए, बीबीए (आईबी), बीबीए (एमएस) व बीकॉम ऑनर्स के प्रवेश शामिल हैं। 12वीं पास व इस बार 12वीं की परीक्षा दे रहे सभी छात्र इसमें आवेदन कर सकते हैं।

General और OBC के अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क 1500 रुपये जबकि SC-ST अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 1000 रुपये है। ऑनलाइन बैंकिंग के साथ-साथ चालान से ICICI बैंक के जरिए भी यह शुल्क दिया जा सकता है। एग्जाम सेंटर लखनऊ के अलावा भोपाल, नोएडा, दिल्ली, पटना और वाराणसी में भी बनाया जाएगा। (ibnlive)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles