Wednesday, May 18, 2022

“इंसानियत का क़ातिल है इजरायल”: भारती शौकत

- Advertisement -

इंसानियत का क़ातिल है इजरायल वर्ल्ड वसीला फ्रंट के बानी शौकत भारती ने इजरायल राष्ट्रध्यक्ष के भारत दौरे पर सख्त नाराज़गी दिखाते हुए कहा. उन्होंने कहा भारत शांति की ज़मीन है उसपर ज़ालिम स्वागत ऐसा है जैसे हम अपने घर आग लगाने वाले का स्वागत कर रहे हों. उन्होंने कहा आतंकवाद के संरक्षक का नाम इजरायल है जिसके लिए सबूतों की कोई कमी नहीं है.

इंसानियत के लिए खतरा बन चुके आई एस आई एस के प्रमुख बग़दादी का घायल होने के बाद जिस चिकित्सालय में इलाज हुआ और जहां उसकी मौत होने के बारे में कहा जा रहा है वह भी इजरायल का है. यही नहीं अब इन आतंकियों को युद्ध क्षेत्र से एयर लिफ्ट भी इजरायल ही कर रहा है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है. भारती ने इजरायल के राष्ट्रध्यक्ष के भारत दौरे का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि सभी को मानवता के नाम पर ‘एकजुट’ होकर इसका विरोध करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हर स्तर पर संवैधानिक एवं लोकतांत्रिक ढंग से इसका विरोध किया जाना चाहिए ये संसार के भी और देश के भी हित में होगा. क्योंकि यह वह शरणार्थी हैं जिन्होंने शरण देने वालो पर ही क्रूरता की है और अपने भले के लिए यह हमारे देश को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं.

Source: Pinterest

गौरतलब है की मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वाला इजराइल, फिलिस्तिनी बस्तियों पर कब्ज़ा जमाने पर लगा हुआ है. इस वक़्त इजराइल विश्व हथियारों का बड़ा बाज़ार है. पिछले दिनों हमने देखा की 16 वर्षीय लड़की अहद तमीमी को इसराइल सरकार ने सिर्फ अपना पक्ष रखने के कारण गिरफ्तार कर लिया और अभी तक हिरासत में हैं.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles