Saturday, July 31, 2021

 

 

 

‘चावलों की टप्पा खाने वाली गेंद’, रेलवे यह खाना खिला रहा सेना को

- Advertisement -
- Advertisement -

tappa

इन दिनों सोशल मीडिया पर सेना के जवानों ने एक वीडियो जारी किया है. यह वीडियो एक ट्रेन में बनाया गया है. वीडियो बनाते वक़्त एक नहीं बल्कि कई सेना के जवान मौके पर मौजूत है. इस विडियो में सेना के जवान आईआरसीटीसी की तरफ  से मिलने वाले खाने को दिखाते नज़र आ रहे है, यह खाना उन्हें राजस्थान के सवाई माधोपुर स्टेशन पर दिया गया था.

20 दिसंबर 2017 को सेना द्वारा यह विडियो अपलोड किया गया था. इस फेसबुक लाइव वीडियो में सेना के जवानों को खाना दिया गया है वो बेहद्द चौकाने वाला है. दरअसल आईआरसीटीसी की तरफ से दिया गया खाना जैसे ही सेना के जवानों को मिला उन्होंने इस विडियो बना ली. वेसे तो खाना पूरी तरह पैक था, खोलने पर उसमे बासी चावल निकले. सेना के जवानों ने इन चावलों की बौल बनाई तो यह गद्दे की बौल की तरह ही ज़मीन पर मारने से उछल रही थी.

इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि खाना कितना ज्यादा बासी है. जवानों का कहना है की यह “प्लास्टिक के चावल” है, इन्हें खाकर हमारे कई साथियों का पेट दर्द होना थी शुरू हो गया है. उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द मामले की जांच करने के लिए आग्रह किया है.

रेलवे की हरकत बेहद ही शर्मनाक है. जो जवान दिन रात हमारी रक्षा के लिए सदैव हाज़िर रहते है, अगर उन्हें इस तरह का ख़राब खाना खिलाया जाए तो इस बात के लिए रेलवे का शर्मसार होना तो लाज़मी है. वहीँ जवानों का यह भी कहना है कि इस तरह खराब खाना देकर फ़ौज को गुमराह किया जा रहा है.

जवानों ने देशवासियों से इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की है ताकि आईआरसीटीसी की सच्चाई सबके सामने आ सकें और इस मामले की जल्द से जल्द जांच शुरू हो सकें.

इस विडियो को ज़रूर देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles