girl-chating-on-laptop

सोशल मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसपर लोग अपनी तरह तरह की राय अपने मित्रों के सामने पेश करते है यह बिलकुल वास्तविक दुनिया की तरह है जहाँ अलग अलग मेंटालिटी वाले लोग आपस में मित्रता रखते है लेकिन 1000 मित्रों वाली सूची में सिर्फ गिने चुने यूजर ही होते है जो एक्टिव होते है या दुसरे यूजर द्वारा की गयी पोस्ट पर कुछ प्रतिक्रिया देते है. आज kohram news आपके सामने कुछ ऐसे ही यूजर को परिभाषित करेगा. आप खुद चुनाव कीजिये आप इसमें से किस केटेगरी में आते है.

छुपा लाइकर – इस तरह के यूजर वो होते है जो एक एक करके सभी की पोस्ट लाइक करते चले जाते है इन्हें इससे कोई मतलब नही होता की यूजर ने क्या पोस्ट किया है. इस तरह के लोग बस पोस्ट करने वाले का नाम देखते है और फट से लाइक मार देते है.

फसबूकिया बांड – ना जी ना, यहाँ जेम्स बांड की बात नही हो रही लेकिन इस तरह के यूजर जेम्स बांड की मौसी के बड़े लोंडे से कम नही होते. इनका काम यह होता है की दुसरे यूजर के बारे में पूरी जांच पड़ताल करना की कौन किसके फोटो लाइक कर रहा है और कौन कमेंट, वाल को अनंतकाल तक खंगालने वाले इस तरह के यूजर अपने पास पूरी जानकारी रखते है और सिर्फ इतना ही नही, सिर्फ कमेंट पढ़कर यह बता देते है की किसका अफेयर किस्से चल रहा है. हालाँकि लाइक देने में ये यूजर इतने कंजूस होते है जैसे किसी की पोस्ट लाइक करने से इनकी किडनी चैरिटी में चली जाएगी.

लड़की लाइकर –इस तरह के मित्र सभी की फ्रेंड लिस्ट में मेजोरिटी से पाए जाते है अगर आप अपनी वाल पर यह पोस्ट करते है .. “याहू … मेरी गवर्नमेंट जॉब लग गयी..” तब भी इन्हें इससे कोई मतलब नही होता लेकिन कोई लड़की यह पोस्ट कर दे की ” 🙁 … मेरे टॉमी को बुखार आया ” तो यह फट से पोस्ट लाइक करके कुत्तो की दवाई भी बता देंगे और यही नही कुछ तो इस हद तक होते है की कुत्तों का डाइट चार्ट बनाकर पेश कर देंगे.. देश दुनिया में क्या हो रहा है इन्हें उससे कोई मतलब नही होता लेकिन लड़की ..उसकी फ्रेंड… उसकी म्यूच्यूअल फ्रेंड ..उसकी फुफ्फो की लड़की .. सबकी फोटो पर यह लाइक मारकर आते है … और इनकी सबसे ख़ास बात यह होती है की इस तरह के यूजर अपने फेसबुक जीवनकाल में इतनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज चुके होते है की हर समय यह जुकरबर्ग भी इन्हें मार्क करके और रिक्वेस्ट भेजने से ब्लाक कर देता है.

liker

सुलगा कमेंटेटर  – इसका नाम सुलगा इसलिए रखा गया है क्यूंकि आप इससे कभी भी अच्छे कमेंट की उम्मीद नही रख सकते. इस तरह के यूजर अपनी वाल पर प्रदर्शित होने वाले सभी मित्रों के फोटो या स्टेटस पर ऐसे ऐसे जले-कटे कमेंट करते है की जैसे गर्म तवे पर बैठे हो. example के तौर पर अगर आप अपनी महिला मित्र की फोटो अपलोड करते है तो इसका कमेंट कुछ इस तरह होगा ..” अबे पहले वाली इससे मस्त थी .. 🙂 :)”.

भक्त लिंकर  – इस तरह के यूजर खुद तो कुछ पोस्ट नही करते लेकिन कोई भी ऐसी पोस्ट जिसमे मोदीनामा गाया गया हो उसे तुरंत शेयर कर देते है. छांट छांट के ऐसे स्टेटस कॉपी करके अपने पास रखते है जीने ब्रह्मास्त्र के तौर पर विरोधी से भिडंत होने पर पेस्ट करके काम चल सके. इन लोगो से सवाल पूछने पर आपको जवाब में एक लिंक मिलेगा, उस लिंक को जब तक आप पढ़ेगे तब तक दूसरा लिंक हाज़िर हो जायेगा.

क्रांतिकारी अपडेटर – इस तरह के यूजरों को क्रान्ति बहुत जोर की आती है और हाथ पोछकर सीधे स्टेटस टाइप करते है देश में गरीबों की संख्या इतनी अधिक क्यों है? देश से भिखारियों की समस्या कैसे दूर हो. वो अलग बात है की घर आया भिखारी दरवाज़ा पीट-पीट कर वापस चला जाता है और यह लोग लाइक गिनने में बिजी रहते है. दोस्तों में ऐसी ऐसी क्रान्ति की बातें करते है जैसे कार्ल-मार्क्स का दोबारा जन्म हुआ हो.

कॉपी-पेस्टर – बाबा .. इस तरह के लोग बड़े खतरनाक होते है यह सिर्फ इसी उधेड़बुन में लगे रहते है की किस तरह कुछ ऐसा पोस्ट किया जाये जिससे लाइको का सैलाब आ जाये, इस चक्कर में वेबसाइट से लेकर दूसरों के स्टेटस कॉपी करते रहते है. कभी कभार इस तरह के यूजर को शमिंदगी का सामना भी करना पड़ जाता है लेकिन उसे नज़र अंदाज़ करके अपनी प्रगति में बाधक नही बनने देते.

मिर्ज़ा शायरी – जगजीत सिंह की ग़ज़ल सुनकर अचानक से इन्हें कोई शेर समझ में आ जाता है तो बिना समय गवाए उसे तुरंत दीवार पर छाप डालते है. इन्टरनेट से ऐसी ऐसी ग़ज़ल ढूंढ़कर लाते है की माँ कसम मीर तकी मीर से लेकर ग़ालिब तक को शर्म आ जाये .. वो भी आकर कहें की बॉस कुछ ज्यादा ही सेंटी हो गया.

facebooklikeer

सेल्फी पोस्टर – यह यूजर सिर्फ सेल्फी पोस्ट करते है, कहा जाते है किस्से मिलते है सब कुछ इनके वाल पर लाइव चलता रहता है, बत्तख जैसा मुंह बनाकर इस तरह के यूजर में लड़कियां अधिक पायी जाती है, किस्मत से किसी रेस्टोरेंट  में जाने का मौका मिल जाये तो वहां जाकर अलग अलग एंगल से इतनी सेल्फी खींचती है की पूरे महीने की पोस्टो का काम चल जाता है अगर खुशकिस्मती से पिज़्ज़ा खाने को मिल जाये तो पिज़्ज़ा और मुंह के बीच की दूरी में इतनी सेल्फी मारती है की पिज़्ज़ा भी ठंडा होकर कहता है की ‘दीदी या तो मुझे खा ले या बैंक की लाइन में खड़ा कर आ’.

अगर आपको लगता है की आपकी फ्रेंड लिस्ट में भी कुछ ऐसे ही लोग है तो उन्हें नीचे कमेंट बॉक्स में टैग कीजिये 


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें