Saturday, June 12, 2021

 

 

 

अजब शर्त- गेम शो जीतो, चाहे करना पड़े गैंगरेप

- Advertisement -
- Advertisement -

game-show

नई दिल्ली- हॉलीवुड की एक फिल्म आई थी दा डेथ रेस’ जिसमे एक सरफिरा बिजनेसमैन मौत के ट्रैक पर रेस करवाता है और उसी रेस को पूरी करते समय काफी लोग मरते जाते है और फिल्म में दिखाया गया है की वो यह सब इन्टरनेट पर लाइव चलाकर पैसे कमाता है. इसी तर्ज़ पर रूस का एक नया रियलिटी शो बनने जा रहा है जिसका नाम होगा गेम-2 विंटर.

इस रियलिटी शो की ख़ास बात होगी की इसमें 30 प्रतिभागी शामिल होंगे जिनमे महिलाए और पुरुष दोनों जीत के लिए संघर्ष करेंगे, यह रियलिटी शो बिग बॉस सरीखे किसी घर में नही खेला जायेगा बल्कि खतरनाक जंगल जिसमें 2000 कैमरे लगे होंगे वहां खेला जायेगा. जिसमें हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को जीत के लिए हत्या और दुष्कर्म जैसे घिनौने अपराध करने की भी अनुमति होगी। रूसी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नए साल की शुरूआत में यह दिल दहलाने वाला रिएलिटी शो शुरू हो सकता है, जिसका नाम ‘गेम-2 विंटर’ होगा।

नई दुनिया में सर्बियन टाइम्स के हवाले से छपी खबर के अनुसार नौ माह तक चलने वाले इस रिएलिटी शो में करीब 30 महिलाएं और पुरूष खूंखार भेड़ियों और भालुओं वाले जंगल में जीवित रहने के लिए संघर्ष करेंगे। यहां जीतने वाले प्रतिभागी को 1.6 मिलियन डॉलर की बड़ी राशि मिलेगी। इस रिएलिटी शो के विज्ञापन में कहा गया है कि इसमें शामिल होने वाला प्रतिभागी अपंग हो सकता है या मारा भी जा सकता है, इसलिए सभी प्रतिभागियों से पहले करार किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक जिस जंगल में प्रतियोगियों को रहना है, वहां 2000 से ज्यादा कैमरे लगाए हैं। 900 हेक्टेयर में फैले इस जंगल में प्रतिभागियों को शराब, धूम्रपान, जीवित रहने के लिए हत्या और दुष्कर्म जैसे अपराध करने की भी छूट होगी। प्रतिभागी को एक चाकू के अलावा सात घंटे तक चलने वाली एक रिचार्जेबल बैटरी और कैमरा ले जाने की भी अनुमति होगी।

गौरतलब है कि इसी रिएलिटी शो का कॉन्सेप्ट काफी हद तक हॉलीवुड फिल्म ‘द हंगर गेम्स’ से मिलता-जुलता है। 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन अमेरिकी निर्देशक गैरी रोज ने किया था, जिन्होंने सुजान कोलिन्स के इसी नाम के उपन्यास पर यह फिल्म बनाई थी।

फिल्म में जेनिफर लॉरेंस, जॉश हचरसर और लिएम हैम्सवर्थ जैसे फिल्म सितारों ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म ने करीब 694.4 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles