जाकिर नाईक पर मलेशिया में लगी पाबंदी, सात राज्यों ने उठाया बड़ा कदम

6:24 pm Published by:-Hindi News

सलाफ़ी स्कॉलर जाकिर नाईक पर मलेशिया सरकार एक के बाद एक कड़े फैसले लेती जा रही है। मलेशिया के दो राज्य मेलाका और सबाहा ने जाकिर नाईक की पब्लिक स्पीच पर पाबंदी लगा दी है।

मलेशिया में कुल 8 राज्य हैं। पेनांग ने 6 महीने पहले ही नाईक के बोलने पर पाबंदी लगा दी थी जबकि 2017 से सारावाक में उसके दाखिल होने पर पाबंदी है। इन सबके बीच केदाह और सबाह राज्यों ने जाकिर नाईक के बोलने पर पाबंदी लगा दी है। जाकिर पर पाबंदी लगाने के मामले में मेलाका सातवां राज्य बन गया है।

दरअसल, नाइक पर मलेशिया में नस्लीय तनाव भड़काने का आरोप है। 3 अगस्त को कोटा बारू में नाइक ने हिंदुओं और चीनियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारत में मुस्लिमों की तुलना में हिंदुओं के पास 100 गुना ज्यादा अधिकार हैं, जो यहां अल्पसंख्यक श्रेणी में आते हैं।

उन्होंने यह भी कहा था कि मलेशिया के हिंदू पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हैं, मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद का नहीं। उन्होंने मलेशिया में जातीय चीनियों को भी बार-बार देश छोड़कर जाने को कहा था।

इस मामले में सीआईडी डायरेक्टर दाटुक हुजिर मोहम्मद ने बताया कि नाइक को सोमवार को दूसरी बार अपना बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस मुख्यालय में बुकित अमान पर बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि जाकिर नाइक को 3 बजे बुकित अमान में बुलाया गया है।

Loading...