Thursday, June 17, 2021

 

 

 

तुर्की भाषा सीखने का बेहतरीन मौका, यूनुस एमरे इंस्टीट्यूट देगा दुनिया भर में ऑनलाइन क्लास

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के यूनुस एमर इंस्टीट्यूट (वाईईई), जो दुनिया भर में तुर्की भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। ने 60,000 लोगों को तुर्की भाषा सीखने के लिए ऑनलाइन क्लासेज के आवेदन मांगे है।

YEE के प्रमुख headeref Ateş ने अनादोलु एजेंसी (AA) को बताया कि इस समूह ने दूरस्थ शिक्षा शुरू की थी, क्योंकि इसके पाठ्यक्रमों को महा’मारी ने बाधित किया था। उन्होंने जल्दी से अपने बुनियादी ढांचे को विकसित किया और ग्रीन बॉक्स रिकॉर्डिंग स्टूडियो का निर्माण किया, उन्हें इटली में तुर्की कक्षाओं के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन के बदले लगभग 400 आवेदन प्राप्त हुए।

उन्होंने समझाया, “अभी हम 60,000 लोगों को सप्ताह में छह घंटे सबक देते हैं।” उन्होंने कहा, “इन पाठ्यक्रमों को दुनिया भर में पेश किया जाता है। हम अकेले लैटिन अमेरिका में 5,000 लोगों तक पहुंचते हैं। कजाकिस्तान में पिछले हफ्ते, एक विज्ञापन चलाने के बाद 8,000 लोगों ने आवेदन किया।”

अपने YouTube चैनल के लिए वर्चुअल स्टूडियो में निर्मित सामग्री पर, Ateş ने कहा, “हम ऐसी सामग्री का उत्पादन करते हैं जिसमें न केवल उच्चारण होता है, बल्कि सभी व्याकरण नियम भी होते हैं, और यह सेवा पूरी दुनिया के लिए खुली है।”

उन्होंने कहा, “पिछले साल से तुर्की विदेशी भाषा के रूप में सीखी जाने वाली भाषाओं में शीर्ष पांच में पहुंच गया है।”

एटे के अनुसार, भाषा सिखाने के अलावा, तुर्की संस्कृति को दूरस्थ कक्षाओं के माध्यम से भी पढ़ाया जाता है। यह कहते हुए कि पाठ्यक्रमों की पेशकश उन देशों में भी की जाती है, जहां संस्थान के पास कोई कार्यालय नहीं है।

एटे ने कहा: “इन-पर्सन पाठ्यक्रमों के लिए, आपको सीमित संख्या में छात्रों के लिए एक स्थान किराए पर लेना होगा और शिक्षकों को भेजना होगा। लेकिन इस तरह, हम 10 गुना ज्यादा लोगों तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, हम तुर्की शिक्षकों को प्रशिक्षित करके ऑन-साइट शिक्षा का समन्वय करने की कोशिश कर रहे हैं। वर्तमान में हम सीरिया में सुरक्षित क्षेत्र में इस परियोजना को जारी रख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, तुर्की की दक्षिणी सीमा के पास के क्षेत्रों का जिक्र है। “हम वहां के शिक्षकों को प्रशिक्षित करके लाखों लोगों को तुर्की सिखाएँगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles