Monday, May 17, 2021

भारतीय युवक से बोला वाणिज्य दूतावास – दुबई का आपका ‘जॉब ऑफर लेटर फर्जी है’

- Advertisement -

“प्रिय शुऐब, आपके द्वारा साझा किया गया नौकरी का प्रस्ताव पत्र FAKE है !!”

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक भारतीय नागरिक द्वारा साझा किए गए नौकरी के प्रस्ताव को सत्यापित करने के बाद ट्वीट किया। भारतीय प्रवासी भारतीय सहायता केंद्र (पीबीएसके) ऐप के माध्यम से नौकरी की पेशकश को सत्यापित कर सकते हैं, जो मिशन द्वारा संचालित है।

शुएब को यह बताने के बाद कि पत्र नकली था, मिशन ने ट्वीट किया: “भारतीय वाणिज्य दूतावास पीबीएसके दुबई मोबाइल ऐप के माध्यम से और ईमेल के माध्यम से नौकरी की पेशकश की वास्तविकता को सत्यापित करने के लिए सेवाएं प्रदान करता है।”

दरअसल, ट्विटर यूजर शुएब ने ऑफर लेटर की एक इमेज ट्वीट कर वाणिज्य दूतावास की मदद मांगी थी।

पत्र – डीपी वर्ल्ड से कथित तौर पर – एक ऑफिस बॉय की नौकरी के लिए Dh3,470 का मासिक वेतन निर्धारित किया गया। इसने मुफ्त आवास और परिवहन की भी पेशकश की। पत्र में एक आधिकारिक क्यूआर कोड भी था।

भारतीय वाणिज्य दूतावास में प्रेस, सूचना, संस्कृति (पीआईसी) और शिक्षा के लिए कंसल, सिद्धार्थ कुमार बैराली ने पहले खलीज टाइम्स को बताया था कि नौकरी करने वाले अपने पीबीएसके मोबाइल ऐप पर एक पीडीएफ प्रारूप में अपने प्रस्ताव पत्र अपलोड कर सकते हैं।

खाड़ी देशों के फर्जी नौकरी के ऑफर से भारतीय अक्सर ठगे जाते हैं। जब इस साल जनवरी में ऐप लॉन्च किया गया था, तो दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत डॉ अमन पुरी ने कहा था कि पीबीएसके को प्रतिदिन औसतन 100 कॉल और 25 ई-मेल मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles