Friday, July 30, 2021

 

 

 

योग गुरु आनंद गिरि विदेशी महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में सिडनी में गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रयागराज के लेटे हनुमान मंदिर के छोटे महंत योगगुरु आनंद गिरि को सिडनी में महिलाओं से अभद्रता और मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। दोनों महिलाओं ने आरोप लगाया है कि एक सत्संग कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की।

आनंद गिरि डेढ़ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर गए थे। उन्हें वहां एक आध्यात्मिक शिविर में प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। ऑस्ट्रेलियन मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, भारतीय समयानुसार शनिवार देर रात उन्हें सिडनी स्थित ओक्सले पार्क के वेस्टर्न सबअर्ब से गिरफ्तार किया गया।

आरोपों के अनुसार, पहली घटना 2016 की है, जब योग गुरु नए साल के मौके पर रूटी हिल क्षेत्र स्थित एक घर में आयोजित प्रार्थना में शामिल होने गए थे। इस दौरान वह 29 वर्षीय महिला से मिले और उससे अमर्यादित आचरण किया। दूसरी घटना भी रूटी हिल क्षेत्र की है, जब नवंबर 2018 में यहां स्थित एक घर में योग गुरु को प्रार्थना के लिए आमंत्रित किया गया था। आरोप है कि यहां उन्होंने 34 वर्षीय महिला के साथ घर के बरामदे में अमर्यादित आचरण किया।

शिकायत दर्ज कराने के बाद इस मामले में योगगुरु स्वामी आनंद गिरि ने कहा था कि मामला मारपीट का नहीं बल्कि साधु-संतों के पीठ थपथपा कर आशीर्वाद देने को विदेशी महिलाओं ने गलत तरीके से ले लिया और मारपीट का आरोप लगाया है। मारपीट जैसा कुछ भी नहीं है।

योगगुरु की गिरफ्तारी की सूचना अब तक जिला व पुलिस प्रशासन को नहीं है। एडीएम सिटी एके कनौजिया ने बताया कि अब तक उनके पास भारत सरकार की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है। एसएसपी अतुल शर्मा ने भी जानकारी होने से इंकार किया है। ऐसे मामलों में आस्ट्रेलिया सरकार को भारत सरकार को और भारत सरकार को जिला प्रशासन को सूचना देना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles