Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

5000 लडकियों से सम्बन्ध बनाने वाले योग गुरु पर लगा 503 करोड़ रूपए का जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -

article-2519559-19e9f21d00000578-886_634x418

लॉस एंजिलस | अमेरिका के सबसे प्रसिद्ध योग गुरु विक्रम चौधरी पर वहां की अदालत ने 503 करोड़ रूपए का जुर्माना लगाया है. भारतीय मूल के विक्रम चौधरी पर अपनी शिष्याओं का यौन शोषण करने का आरोप था. विक्रम पर उनकी ही एक पूर्व वकील मीनाक्षी जाफा बोडेन ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया. इसी केस में लॉस एंजिलस अदालत ने विक्रम से मीनाक्षी को 503 करोड़ रूपए मुआवजा देने आदेश दिया.

अपने योग के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध विक्रम चौधरी भारत के कोलकाता का रहने वाला है. विक्रम की ‘बिक्रम योग स्टूडियोज’ के नाम से करीब 700 फ्रेंचाइजी दुनिया भर में खुली हुई है. कोर्ट के आदेश के बाद सभी फ्रेंचाइजीयो का मालिकाना हक़ , मीनाक्षी को मिल गया. इसके अलवा विक्रम की करीब 43 लग्जरी गाडिया भी अब मीनाक्षी की हो जायेगी.

एक आंकड़े के अनुसार विक्रम दुनिया का सबसे महंगा योग गुरु है. विक्रम एक पर्सनल ट्रेनिंग सेशन के करीब 13 लाख रूपए लेता है जबकि सामहिक ट्रेनिंग के 6 लाख 70 हजार रूपए. उनके शिष्यों में लेडी गागा,  मैडोना, डेविड बेकहम, डेमी मूर, चेल्सी क्लिंटन जैसे बड़े नाम शामिल है. लेकिन विक्रम को इतनी हाई प्रोफाइल जिन्दगी हजम नही हुई. इसलिए कब एक योग गुरु शराब और सेक्स के नशे में डूब गया, शायद उसको भी यह मालूम नही पड़ा.

विक्रम की पूर्व वकील मीनाक्षी के अनुसार वो शराब और सेक्स का आदी हो चूका था. उसकी नजर हमेशा कम उम्र की शिष्या पर होती थी. मीनाक्षी के अनुसार विक्रम ने करीब 5000 लडकियों के साथ सम्बन्ध बनाए. मैंने उसे कई बार लडकियों से सम्बन्ध बनाते हुए देखा. यह एक आम बात थी. उसने मेरा भी रेप किया और मुझे गलत तरीके से टर्मिनेट कर दिया. उधर खबर है की विक्रम इंडिया भाग गया. उसने अपनी 43 लग्जरी गाडिया भी छुपा दी है. लेकिन मुझे उम्मीद है न्याय जरुर होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles