विदेशी महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार योग गुरु आनंद गिरि को मिली जमानत

11:11 pm Published by:-Hindi News

प्रयागराज के लेटे हनुमान मंदिर के छोटे महंत योगगुरु आनंद गिरि को सिडनी में महिलाओं से अभद्रता और मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की कोर्ट ने जामनत दे दी है।

आनंद गिरि डेढ़ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर गए थे। उन्हें वहां एक आध्यात्मिक शिविर में प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। ऑस्ट्रेलियन मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, भारतीय समयानुसार शनिवार देर रात उन्हें सिडनी स्थित ओक्सले पार्क के वेस्टर्न सबअर्ब से गिरफ्तार किया गया था।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि आस्ट्रेलिया के कानून के अनुसार जिस व्यक्ति पर मुकदमा चलता है उसका वतन छोड़कर बाहर जाना संभव नहीं होता है। उन्होंने बताया कि कोर्ट अब 26 मई को उनके केस पर सुनवाई करेगी।

आरोपों के अनुसार, पहली घटना 2016 की है, जब योग गुरु नए साल के मौके पर रूटी हिल क्षेत्र स्थित एक घर में आयोजित प्रार्थना में शामिल होने गए थे। इस दौरान वह 29 वर्षीय महिला से मिले और उससे अमर्यादित आचरण किया। दूसरी घटना भी रूटी हिल क्षेत्र की है, जब नवंबर 2018 में यहां स्थित एक घर में योग गुरु को प्रार्थना के लिए आमंत्रित किया गया था। आरोप है कि यहां उन्होंने 34 वर्षीय महिला के साथ घर के बरामदे में अमर्यादित आचरण किया।

शिकायत दर्ज कराने के बाद इस मामले में योगगुरु स्वामी आनंद गिरि ने कहा था कि मामला मारपीट का नहीं बल्कि साधु-संतों के पीठ थपथपा कर आशीर्वाद देने को विदेशी महिलाओं ने गलत तरीके से ले लिया और मारपीट का आरोप लगाया है। मारपीट जैसा कुछ भी नहीं है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें