यमन के हौथी मिलिशिया के दक्षिण-पश्चिमी सऊदी अरब के जाज़ान में मिसाइल हमले से शनिवार को पांच लोग घायल हो गए।

जज़ान क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा निदेशालय के मीडिया प्रवक्ता, कर्नल मोहम्मद बिन याह्या अल-गामदी ने कहा कि “निदेशालय को यमनी क्षेत्र के अंदर से ईरानी समर्थित हौथिया मिलिशिया द्वारा शुरू किए गए सैन्य प्रक्षेप्य के पतन के बारे में एक रिपोर्ट मिली थी। जाजन क्षेत्र में अल-हरथ के सीमावर्ती गांवों में से एक है।

उन्होने कहा कि मिसाइल ने अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून और तीन वाहनों के तहत संरक्षित नागरिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। छर्रे लगने से पांच लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बयान में कहा गया है, “उनकी स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है, और ऐसे मामलों में अपनाई गई प्रक्रियाओं को भी सीधे लागू किया गया है।”

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले सऊदी अरब ने यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र की सहायता एजेंसियों को 200 मिलियन डॉलर से अधिक की धनराशि देने के लिए कई समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

जांच से पता चला कि यमन के लिए सऊदी अरब द्वारा संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों को दिए गए समर्थन का 2020 में आधा से अधिक हिस्सा था, जो इस वर्ष $ 1 बिलियन से अधिक घटकर केवल $ 500 मिलियन रह गया। इस राशि में से, UN ने CNN को केवल $ 23 मिलियन के बारे में बताया।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano